Breaking News

डीएम ने सर्दी में ठिठुर रहे गरीबों को बांटे कम्बल

रायबरेली। कड़ाके की ठंड व शीतलहर को देखते हुए सुपर मार्केट में आदि स्थलों पर गरीब, असहाय व जरूरतमंद 122 से अधिक लोगों को जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने गरीब, असहाय व जरूरतमंद 122 से अधिक लोगों को कंबल वितरित करते हुए लोगों को ठंड से राहत दिलाई तथा सुपर मार्केट के प्रांगण में बने अस्थाई रैन बसेरा व पूर्व माध्यमिक विद्यालय चक अहमदपुर के साथ रतापुर चैराहे के निकट अस्थाई रैन बसेरा में उपस्थित गरीब, असहाय निर्धन लोगों के हाल-चाल पूछा। कुशलक्षेम पूछते हुए डीएम ने गरीबों से कहा कि कड़ाके की ठंड है रात्रि में अनावश्यक रूप से रैन बसेरा से बाहर न निकले न ही रैन बसेरा में अलाव जलाये। अलाव का इन्तेजाम निर्धारित स्थलों पर उपस्थित करवा दी गई है। इसी दौरान डीएम ने सुपर मार्केट पुलिस चैकी के निकट रखे गये अलाव स्वयं भी गरीबों के मध्य जाकर अपने हाथो को तापकर कर शरीर की ठंड को दूर किया।

सुपर मार्केट रैन बसेरा में एक गरीब व्यक्ति द्वारा बताया गया कि लाॅक डाउन के दौरान आसाम से यहां पर आया था किन्हीकारणोवंश वापस नही जा पाया। मेरे हाथो पैरों में दर्द व एर्लेजी भी है। इस पर डीएम ने एसडीएम सदर अंशिका दीक्षित को निर्देश दिये कि सीएमओं के माध्यम से इनका जांच कराकर इलाज कराये तथा नियमों की प्रक्रिया को पूरा करते हुए इन्हें घर आसाम पहुचाने की कार्यवाही की जाए।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पूर्व माध्यमिक विद्यालय चक अहमदपुर व अन्य में बने अस्थाई रैन बसेरा में ईधर-उधर कही कोई व्यक्ति खुले में सोता हुआ दिखाई पड़े तो उसे तत्काल रैन बसेरा में शिफ्ट करवा दिया जाए। गल्ला मण्डी स्थित ओवर ब्रिज के नीचे कई गरीब, असहाय व महिलाए सहित छोटे बच्चें रहने पर जिलाधिकारी ने पहुचकर कंबल वितरित किये तथा एसडीएम सदर को निर्देश दिये कि पुल के नीचे गरीब, असहाय व महिलाए सहित बच्चे जो खुले में रह रहे है उन्हें रतापुर चैराहें आदि सहित रैन बसेरा में शिफ्ट करने के निर्देश दिये।

इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट युगराज सिंह, उप निदेशक सूचना प्रमोद कुमार, एसडीएम सदर अंशिका दीक्षित, तहसीलदार अमिता यादव, नायब तहसीलदार रीतेश आदि अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...