Breaking News

डीएम ने की चुनाव में लगे अफसरों के साथ बैठक, दिए यह निर्देश

फिरोजाबाद। विधानसभा निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्र विजय सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में निर्वाचन कार्य के लिए तैनात किए गए प्रभारी, सहायक प्रभारी व नोडल अधिकारियों के साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर एक बैठक आयोजित की गयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी को निर्वाचन की संवेदनशीलता व कार्याें में तत्परता का महत्व को बताते हुए कहा कि चुनाव का कार्य विशेष प्रमुखता का कार्य होता है, जो समयबद्धता के अंतर्गत करना होता है, जिसको ध्यान में रखते हुए सभी प्रभारी अधिकारी व नोडल अधिकारी पूरी संवेदनशीलता के साथ सौपें गये दायित्वों को पूरा करने के लिए लग जाए।

बैठक के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक कुमार सिंह ने सभी प्रभारी व नोडल अधिकारियों को अलग-अलग दिए गए कार्याें की अब तक की तैयारियांें का फीडबैक लेते हुए उन्हें निर्देशित किया कि वह अपने सहायक प्रभारी व सम्बन्धित स्टाफ के साथ लगकर कार्याें को पूरा कर लें। उन्होने कहा कि सभी कार्यालयाध्यक्ष स्वंय और अपने अधीनस्थों को कोविड-19 की दोनो डोज अनिवार्य रूप से ले लें, ताकि आप और आपके स्टाफ सुरक्षित चुनाव में जाऐं।

उन्होने कहा कि जनपद में 16 जोनल एवं 188 सेक्टर मजिस्ट्रेटों तैनात किए गए है, जो कि अभी से वह अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण करना प्रारम्भ कर दें। अपने भ्रमण के दौरान यह सुनिश्चित करें कि यदि कोई आवश्यकता पडे तो कानून व्यवस्था की दृष्टि से मतदान केन्द्रों पर पहुॅचने का अतिरिक्त रास्ता कौन सा हो सकता है, जहां से सुरक्षा बल आदि पहुॅच सके। उन्होने कहा कि शिकोहाबाद मण्डी में अवस्थापना सुविधाऐं बिजली, पानी, शौचालय, कमरों की मरम्मत आदि की व्यवस्था अभी से सुनिश्चित कर ली जाए, 1 फरवरी से मण्डी को मतगणना कार्य हेतु अधिग्रहण कर लिया जाएगा।

उन्होने बताया कि रामलीला मैदान शिकोहाबाद में 18 फरवरी को सभी बडे गाडियां एकत्रित की जाएगी और 19 को पुलिस लाइन पहुंचेगी, जहां से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा। उन्होने सभी उप जिलाधिकारियों व रिटर्निंग ऑफीसर को निर्देश दिए है कि वह अपने-अपने विधान सभा क्षेत्र में पांच-पांच आदर्श मतदान केंद्र और उसके अंदर एक-एक पिंक बूथ बनवाऐं, जिसको बहुत अच्छे से सजाया जाए और लोकतंत्र के महापर्व का उत्सव जैसा माहौल बनाया जाए। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड, एस पी0 सिटी मुकेश चंद्र मिश्र, जिला विद्यालय निरीक्षक बाल मुकुन्द प्रसाद, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अंजली अग्रवाल, अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी जितेन्द्र कुमार सहित सभी नोडल व प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...