Breaking News

डीएम-एसएसपी ने गनेशपुर एवं ओरनी पहुंचकर ग्रामीणों से की पूंछतांछ, समस्या होने पर कन्ट्रोलरूम को सूचना देने की दी हिदायत

एटा। डीएम सुखलाल भारती, एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को अपरान्ह में जलेसर तहसील क्षेत्र के ग्राम गनेशपुर एवं निधौलीकलां ब्लाक क्षेत्र के ग्राम ओरनी में औचक निरीक्षण कर उपलब्ध कराई जा रही सेवाओं के बारे में ग्रामीणजनों से पूछताछ की। डीएम, एसएसपी ने इस दौरान ड्यूटी पर मुस्तैद मिले सफाईकर्मियों, पुलिसकर्मियों सहित अन्य कर्मचारियों का हौसला अफजाही कर समुचित दिशा निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणजनों से वार्ता कर गांव की समस्याओं के बारे में भी चर्चा कर अधीनस्थ अधिकारियों को गांव में ही खाद बीज सहित अन्य आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए।

डीएम, एसएसपी ने इस दौरान गांव में कुछ महिलाओं एव पुरूषों आदि से स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी कर निर्देश दिए कि यदि किसी भी व्यक्ति को कोई स्वास्थ्य संबंधित समस्या है तो तत्काल कन्ट्रोलरूम नम्बर 05742234320, 234327 या 112 पर सूचना दें। गांव में नियमित रूप से साफ सफाई कराई जाए, साथ ही अन्य समस्त आवश्यक सेवाएं गांव में लोगों को उपलब्ध कराई जाएं।

डीएम, एसएसपी ने इस दौरान एसडीएम जलेसर अरूण कुमार, सीओ रामनिवास सिंह के साथ क्वारेंटाइन सेंटर बनाये जाने हेतु चिन्हित किए गए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अवागढ़ का भी औचक निरीक्षण किया। डीएम, एसएसपी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि स्वास्थ्य केन्द्र में लगभग 50 मरीजों को क्वारेंटाइन किया जा सकता है।

इस दौरान साथ में मौजूद चिकित्सक को निर्देश दिए कि प्रोटोकाॅल के अनुरूप सेंटर पर समस्त आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। वार्ड, शौचालयों की साफ सफाई कराने के उपरान्त सेनेटाइजन भी कराया जाए।

रिपोर्ट-अनंत मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

मायावती ने मुख्तार की मौत पर जताया दुख, बोलीं- परिवार के आरोपों की उच्चस्तरीय जांच जरूरी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने माफिया मुख्तार अंसारी की मौत पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने ...