Breaking News

शहर में गंदगी की भरमार नाला-नालियां गंदगी से लबरेज

औरैया। नगर पालिका द्वारा स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इसके बाद भी नगर पालिका क्षेत्र में आने वाले ज्यादातर मोहल्ले कीचड़ व गंदगी से बजबजा रही नालियों व सड़कों की दशा देख सरकार के स्वच्छ भारत मिशन के दावे फेल साबित होते नजर आ रहे। यहां तक की ज्यादातर गलियां टूटी पड़ी हुई है। गंदगी के कारण बदबू से जहां लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है। वही संक्रामक रोगों की संभावना बढ़ रही है। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश शासन के मुख्य सचिव द्वारा नरायनपुर, महावीर गंज का जिले के आला अधिकारियों के साथ दौरा किया गया था। फिर भी नगर क्षेत्र की साफ सफाई पर पालिका प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है।

नगर औरैया में स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत सरकार द्वारा मोटी धनराशि खर्च की जा चुकी है। इसके बावजूद नगर पालिका की अधिकांश गलियां कीचड़ व गंदगी से पटी पड़ी बजबजा रही है। शहर की महावीर गंज में नालियां गंदगी से बजबजा रही है। यहां के दुकानदारों ने नालियों के ऊपर भारी अतिक्रमण कर रखा है आवास विकास की तरफ जाने वाली सड़क एक किनारे स्थित सड़कों की बजबजाती गंदगी नगर की सफाई व्यवस्था की पोल खोल रही है। गंदगी से उठ रही बदबू के कारण आस पास के लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है। वही इस गंदगी से संक्रामक बीमारियों के फैलने की संभावना बनी हुई है। शहर का ज्यादातर नागरिक गंदगी व बजबजाती नालियों से परेशान है।

नगर पालिका क्षेत्र में इस समय प्रत्येक मोहल्लों में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। नालियां कूड़े के ढेर से बजबजा रही हैं, जिम्मेदार नदारद हैं। शहर में ज्यादातर वार्डो में सफाई कर्मचारियों की मनमानी के चलते गंदगी व कूड़े का ढेर लगे हुए है।

Loading...

नगर पालिका प्रशासन सब कुछ जानते हुए भी अंजान बना हुआ है। अगर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद जुर्माना वसूला जाए तो निश्चित ही रोक लगेगी और लोगों को निजात मिलेगी। इस संबंध में जानकारी लेने पर अपर जिलाधिकारी रेखा चौहान ने फोन पर बताया शीघ्र ही नगर क्षेत्र में मुनादी करवाई जाएगी। जो दुकानदार नाला के ऊपर अतिक्रमण किए हुए हैं उन दुकानदारों को चिन्हित कर शीघ्र ही जुर्माना वसूला जाएगा। वहीं पालिका के अधिशाषी अधिकारी बलवीर सिंह ने भी फोन पर बताया नगर की साफ सफाई के लिए रूपरेखा बनाई जा रही है। दुकानदारों को नोटिस देकर अतिक्रमण को हटवाया जाएगा। यदि फिर भी दुकानदार नहीं मानते हैं तो दुकानदारों पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

सन्त कबीर नगर से दिल्ली जा रही प्राइवेट बस 10 फ़ीट नीचे गिरी, दर्जन भर से अधिक घायल

फिरोजाबाद। गुरुवार तड़के संत कबीर नगर से दिल्ली जा रही प्राइवेट बस फिरोजाबाद के थाना ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *