Breaking News

सोमवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, माना जाता हैं अशुभ

सोमवार का दिन भगवान शंकर को समर्पित है। इस दिन भगवान शिव का गुणगान और व्रत भी रखा जाता है। वैसे तो भगवान शिव सभी भगवानों में भोले माने जाते हैं जिसके लिए उन्हें भोलेनाथ भी कहा जाता है।

इनकी पूजा से मात्र सभी कष्ट दूर हो जाते हैं भगवान शिव की कृपा प्राप्ति के लिए सभी सोमवार के दिन व्रत रखते है, कहते हैं कि इस दिन व्रत रखने से सभी दुर्घटनाओं से मुक्ति मिलती है। यदि आपको उन चीजों के बारे में नहीं पता तो हम आपको इसकी जानकारी देते हैं।

सोमवर के दिन भूलकर भी न करें ये काम-

माता-पिता और देवी-देवताओं का अपमान: किसी दूसरे के धन और स्त्री पर नजर रखना, चोरी करना, जुआ खेलना, माता-पिता और देवी-देवताओं का सम्मान न करना एवं साधु संतों से अपनी सेवा करवाने वाले व्यक्ति से भगवान शिव अप्रसन्न रहते हैं।

पेड़ों को बिल्कुल भी न काटें: सोमवार के दिन पेड़ों को बिल्कुल भी न काटें बल्कि परिवार के सदस्यों की संख्या के बराबर पेड़ लगाएं।

हल्दी: सोमवार के दिन शिव जी को भूलकर भी हल्दी ना लगाएं क्योंकि ये अशुभ माना जाता है। इससे आपके घर मुसीबत आ सकती है।

सरसों का तेल: सोमवार के दिन सरसों का तेल नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि ये शनिदेव को चढ़ता है। इससे उग्र भावनाएं पैदा होती है और जबकि भगवान भोलेनाथ शांत प्रवृति के हैं।

मांस-शराब: सोमवार के दिन मांस-शराब का सेवन नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे आपको व्रत का लाभ भी नहीं मिलेगा।

बैंगन: सोमवार के दिन बैंगन का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें।

गन्ने का जूस: सोमवार के दिन गन्ने का जूस और काली मिर्च भुलकर भी न खाएं। क्योंकि महादेव को ये चीजें बिल्कुल भी पसंद नहीं है।

सोना: सोमवार के दिन बिल्कुल भी नहीं सोना चाहिए। क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि इस पूरे महीने भोलेनाथ धरती पर विचरण करते हैं। ऐसे में यदि आप सोते है तो उनका अपमान होता है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

चावल के इन उपायों को करते ही बदल जाएगी किस्मत की रेखा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें प्राचीन वैदिक परंपरा में चावल को अत्यन्त पवित्र ...