Breaking News

20 की उम्र में गलती से भी न करें ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल, खराब हो सकती हैं स्किन

हले के समय में भारतीय महिलाएं अपनी त्वचा पर चारमीस और पॉन्डस की क्रीम का इस्तेमाल करती थी।  अब निविया जैसे #ब्यूटी_प्रोडक्ट्स आने के कारण इनका इस्तेमाल कम होता जा रहा है। 20-30 साल की लड़कियां इस स्किन केयर रुटीन को बहुत ही गहराई में ले रही हैं। जिसके कारण उन्हें त्वचा पर एक्ने जैसी समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है।

20-30 साल की युवा लड़कियों को ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के प्रति जागरुक होने की जरुरत है। सोशल मीडिया पर इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चलन बढ़ता ही जा रहा है ।  रेटिनॉल और नियासिनामाइड जैसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स महिलाएं ज्यादातर अपने रुटीन में इस्तेमाल कर रही हैं।

इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में रेटिनॉल काफी ज्यादा मात्रा में पाया जाता है। आपके त्वचा के लिए फायदेमंद होता है।  जो लड़कियां 20 वर्ष की हैं उनके लिए रेटिनॉल नुकसानदायक हो सकता है।  यदि आप स्किन को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो हैल्दी डाइट और पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं।

ब्यूटी प्रोडक्ट्स का चलन भारत में एक बिजनेस की तरह फैलता जा रहा है। स्किन के रेवेन्यू में $7.49 बिलियन का इजाफा हुआ है। रोजाना के ब्यूटी प्रोडक्ट्स की ग्रोथ 5.6% बढ़ी है। इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स ज्यादा त्वचा पर इस्तेमाल हानिकारक भी हो सकता है।

About News Room lko

Check Also

पसीने की वजह से शरीर से आ रही है बदबू तो करें इन चीजों का इस्तेमाल, मिलेगी राहत

मई का महीना चल रहा है। तेज चिलचिलाती धूप ने लोगों की हालत खराब की ...