Breaking News

चेहरे से मुंहासे को दूर करने के लिए करे ये आसान सा काम

 खूबसूरत और हसीन चेहरे की चाहत हम में से ज्यादातर लोगों को होती है, लेकिन अगर फेस पर मुंहासे और एक्ने आ जाएं तो या बाद में काले धब्बे की शक्ल ले लेते हैं, फिर आपका चेहरा कितना भी गोरा क्यों न हो, लेकिन इनकी वजह से शक्ल जरूर बिगड़ जाती है. भारत के मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट निखिल वत्स (Nikhil Vats) ने बताया कि अगर कुछ एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल करेंगे तो पिंपल्स और एक्ने का नामोनिशान मिट जाएगा.

लैवेंडर ऑयल (Lavender Oil)
लैवेंडर ऑयल बेहद खुशबूदार होता है, ये स्किन प्रॉब्लम्स से लड़ने का काम करता है, साथ ही इससे इरिटेशन भी कम हो जाती है. आप इसे चेहरे पर लगाने की आदत डाल लें.

ओरिगैनो ऑयल (Oregano Oil)
ओरिगैनो ऑयल में एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं, इसके अलावा एंटीबायोटिक और एंटीफंगल कंपोनेंट्स पाए जाते हैं, जो डार्क स्पॉट पर कारगर तरीके से काम करता है, खासकर पिंपल्स का ये दुश्मन है.

रोजमेरी ऑयल (Rosemary Oil)
रोजमेरी ऑयल में स्ट्रॉन्ग एंटीसेप्टिक प्रॉपर्टीज पाई जाती है, इसे चेहरे पर क्लिंजर या स्क्रब के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. आप इसे करियर ऑयल (Carrier oil) के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएंगे तो मनचाहे नतीजे निकलकर सामने आएंगे.

टी ट्री ऑयल (Tea Tree Oil)
ये एक पॉवरफुल एंटीसेप्टिक एसेंशियल ऑयल है, साथ ही इसमें एंटीबैक्टीरियल और एंटी फंगल प्रॉपर्टीज पाई जाती है, साथ ही ये सूजन को भी कम करता है. इस तेल की मदद से चेहरे को बेदाग बनाया जा सकता है.

 

About News Room lko

Check Also

1 मई को ही क्यों मनाते हैं मजदूर दिवस? जानिए इस दिन का इतिहास और इस वर्ष की थीम

दुनियाभर में मई माह में मजदूर दिवस (Labor Day) मनाया जाता है। श्रमिकों के लिए ...