मिशन शक्ति के तहत महिलाओं का हुआ सम्मान

ऊंचाहार/रायबरेली।आजाद भारत में पहली बार महिलाओं के सम्मान और स्वावलंबन के लिए सरकार ने पूरी शिद्दत के साथ काम शुरू किया है। इससे देश भर में महिलाओं में आत्मबल जागृत हुआ है और समाज में नारी सुरक्षा को लेकर नई चेतना आयी है। यह विचार क्षेत्र के खोजनपुर ग्राम पंचायत में मिशन शक्ति के तहत आयोजित सम्मान समारोह में ग्राम्य विकास व पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र सिंह उर्फ मोती सिंह ने व्यक्त किए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता अतुल सिंह के संयोजन में आयोजित समारोह में प्रदेश के मंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नारी सुरक्षा और उनके स्वावलंबन को लेकर सरकारी तौर पर मुहिम शुरू की।महिलाओं को हर क्षेत्र में अवसर प्रदान किया। विभिन्न विभागों में महिलाओं को आगे बढ़कर अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का अवसर दिया । यही नहीं औद्योगिक क्षेत्र व राशन दुकान में आवंटन में महिलाओं को प्राथमिकता देकर समाज में उनको आगे बढ़ने का अवसर प्रदान किया है । इससे एक सामाजिक चेतना जागृत हुई है , महिला सुरक्षा को लेकर सरकार का रुख स्पष्ट और सख्त है।

महिलाओं के उत्पीड़न के मामले में सरकार लगातार कदम उठा रही है। विपक्ष को निशाने पर लेते हुए प्रदेश सरकार के मंत्री ने कहा कि कांग्रेस, बसपा और सपा की सरकारों के दौरान जब हम महिलाओं की स्थिति को सोचते है तो सर शर्म से झुक जाता है। इन पार्टी की सरकारों ने महिलाओं के सम्मान, सुरक्षा व आत्मनिर्भरता के लिए कुछ भी नहीं किया है। अपने संबोधन से पहले मंत्री ने आंगन बाड़ी कार्यकत्री, आशा बहुएं, नर्स, महिला चिकित्सक, महिला पुलिस कर्मी, शिक्षिकाएं, छात्राओं को सम्मानित भी किया। समारोह के बाद पत्रकारों से बात करते हुए मंत्री ने किसान आंदोलन को चंद लोगो की साज़िश बताया। उन्होंने कृषि संशोधन बिल को किसानों के हित में बताते हुए कहा कि इससे बिचौलिए ख़त्म होंगे।

Loading...

इससे पूर्व समारोह को भाजपा नेता अतुल सिंह ने भी संबोधित किया। इस मौके पर बछरावां विधायक राम नरेश रावत, वरिष्ठ भाजपा नेता राम लखन गुप्ता, मंडल अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह, राज कुमार तिवारी, युवा भाजपा नेता सुधीर गुप्ता, जितेंद्र सिंह, डीएन पाठक, राकेश मौर्य, प्रवीण गुप्ता आदि मौजूद थे। समारोह के दौरान मीना मंच द्वारा छोटी छोटी बच्चियों ने मोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

स्थापना दिवस का प्रगति सन्दर्भ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनेक महत्वपूर्ण अवसरों को प्रदेश ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *