Breaking News

प्रदेश कांग्रेस कमेटी एससी मोर्चा के उपाध्यक्ष बने डॉ.अनूप श्रमिक

वाराणसी। आल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से जनरल सेकेट्री केसी वेनुगोपाल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए वाराणसी के डॉ.अनूप श्रमिक को अनुसूचित जाति कांग्रेस कमेटी उत्तर प्रदेश का उपाध्यक्ष बनाया है। उनकी नियुक्ति पर तमाम कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गयी।

प्रदेश के तमाम वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने उनके मनोनयन पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में वंचितो की समस्याओं के लिए जमीनी लड़ाई लड़ने वाला कोई मजबूत नेता ना होने से इनकी आवाज शासन प्रशासन तक नहीं पहुंच पा रही थी। उनके मनोनयन से वाराणसी क्षेत्र सहित प्रदेश में दलितों के हकों की लड़ाई को तेज किया जा सकेगा।

बाबा साहेब के विचारों का वाहक बनकर करेंगे काम

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में वंचित दलित समुदाय की स्थिति बेहद खराब है तथा उनके हित मे सशक्त आवाज उठाने वाले नेताओं की जरूरत है। अनुसूचित जाति कांग्रेस कमेटी उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष बनाए जाने पर अनूप श्रमिक ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणुगोपाल, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय लल्लु, अनुसूचित जाति कमेटी के प्रदेश प्रभारी प्रदीप नरवाल, अनुसूचित जाति कमेटी के प्रदेश चैयरमैन आलोक प्रसाद का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह वंचितो दलितों के लिए जमीनी लड़ाई लड़ने एवं जमीनी स्तर पर पार्टी संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे और पार्टी के नेताओ की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से युवा को जोड़ कर नई ऊर्जा के साथ लड़ेंगे तथा वंचितो को उनके हको को दिलाकर रहेंगे। उन्होने कहा कि उन्हें कांग्रेस की तरफ से जो जिम्मेदारी सौंपी गयी है, वह उसको बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के विचारों का वाहक बनकर वंचितो की संजीवनी बूटी के तौर पर काम करके आगे बढ़ायेंगे और वह उसको भूमिहीनों, मजदूरों, बटाईदार किसानों, महिलाओं के लिए काम करके आगे बढ़ायेंगे।

डाक्टर अनूप श्रमिक को उपाध्यक्ष बनाये जाने पर उन्हें बधाई देने वालों का दिनभर जमावड़ा लगा रहा। जिसमें प्रमुख रूप से दयाशंकर पटेल, राकेश अकेला, संजल प्रसाद, मोहम्मद मूसा आज़मी, अनिल कुमार पटेल, बृजेश श्रीवास्तव, अभय कुमार, छोटेलाल, डाक्टर आरिफ, जागृति राही आदि शामिल रहे।

रिपोर्ट-जमील अख्तर

About Samar Saleel

Check Also

एशिया आर्थिक संवाद में जुटे 11 देशों के नीति निर्माता और उद्योग विशेषज्ञ

विदेश मंत्रालय और पुणे इंटरनेशनल सेंटर की ओर से गुरुवार को यहां एशिया आर्थिक संवाद ...