Breaking News

वर्तमान प्रदेश सरकार में कर्मचारियों के साथ दोहरे व्यवहार की नीति का हो रहा पालन: सुरेन्द्रनाथ

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार में एक ही विभाग में नियुक्त कर्मचारियों के साथ दोहरा व्यवहार किया जा रहा है जिससे स्पष्ट होता है कि विभागीय स्तर पर कर्मचारियों के लिए दोहरा मापदण्ड अपनाकर सौतेलेपन की नीति का पालन होता है। औद्यौगिक विभाग के अन्तर्गत राजकीय मुद्रणालय में फोरमैन आदि पर्यवेक्षक वर्ग में इसी नीति का पालन करते हुये प्रयागराज स्थित मुद्रणालय में संहत अतिकाल भत्ता (निश्चित ओवरटाइम) तथा वास्तविक अतिकाल भत्ता (ओवरटाइम) लगातार दिया जा रहा है जबकि राजकीय मुदणालय ऐशबाग और हजरतगंज लखनऊ में विगत कई वर्षो से भुगतान नहीं हो रहा है।

श्री त्रिवेदी ने कहा कि विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि ऐशबाग और हजरतगंज के पर्यवेक्षक कर्मचारियों ने कई बार अपने विभागीय अधिकारियों के साथ- साथ सचिवालय स्थित सचिव औद्यौगिक विकास अनुभाग-2 को भी अपनी पीड़ा लिखित रूप से प्रेषित की है जिसमें स्पष्ट किया गया है कि विगत कई वर्षो से न ही संहत अतिकाल भत्ता का पुर्ननिर्धारण किया गया है और न ही वास्तविक अतिकाल भत्ता भुगतान किया जा रहा है। कर्मचारियों के प्रति वेदन पर अब तक किसी भी प्रकार का संज्ञान नहीं लिया गया है जो एक ही विभाग के कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार है।

रालोद प्रदेश प्रवक्ता ने उद्योग मंत्री उ.प्र. शासन के साथ-साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग करते हुये कहा कि तत्काल ही राजकीय मुद्रणालय के पर्यवेक्षक कर्मचारियों की समस्या का संज्ञान लेकर उनका निवारण किया जाय ताकि उनमें असंतोष की भावना व्याप्त न हो क्योंकि यही वर्ग सतत् प्रयास करके अनेकों राजकीय कार्य अवकाश के दिनों में भी सम्पादित कराते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...