Breaking News

राहुल गांधी को DU ने जारी किया नोटिस, बिन बताए गए थे हॉस्टल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बीते दिनों दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के एक हॉस्टल में गए थे। राहुल गांधी के इस दौरे को लेकर DU ने आज एक नोटिस जारी कर दिया है। DU ने राहुल गांधी के इस दौरे को लेकर आपत्ति जताई है। दरअसल, राहुल गांधी DU के पोस्ट ग्रेजुएट मेन्स हॉस्टल में गए थे। वहां राहुल ने छात्रों के साथ बातचीत के बाद लंच भी किया।

दिल्ली यूनिवर्सिटी के पीजी मेन्स हॉस्टल ने 10 मई को नोटिस जारी करते हुए कहा, ‘हॉस्टल के नियमों के मुताबिक कोई भी व्यक्ति हॉस्टल परिसर में अध्ययन और निवास से जुड़े काम के अलावा किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं होगा। ऐसे में 5 मई को बड़ी संख्या में कई लोग हॉस्टल कैंपस में आए।’

नोटिस में आगे कहा गया कि राहुल गांधी का यह दौरा नियमों का उल्लंघन है। साथ ही इस दौरे से हॉस्टल में मौजूद सभी लोगों के सुरक्षा पर भी खतरा था। हॉस्टल के प्रबंधन समिति ने राहुल गांधी के इस दौरे की निंदा की है और इसे एक गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार बताया है। नोटिस में आगे लिखा गया कि हॉस्टल के छात्रों, कर्मचारियों और अधिकारियों की सुरक्षा के लिए भविष्य में ऐसे कदम न उठाएं।

राहुल गांधी के नोटिस में DU ने कहा कि आप और आपके साथ आए लोगों ने डायनिंग हॉल में करीब एक घंटे तक मीटिंग की। इस दौरान यह देखा गया कि मीटिंग में शामिल लोग हॉस्टल के निवासी नहीं हैं। आपका (राहुल गांधी) यह दौरा अचानक और अघोषित था। इस दौरे के बारे में DU, हॉस्टल और स्थानीय पुलिस को कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई थी। आपके इस दौरे के बारे में DU के प्रॉक्टर को जब सूचना मिली तब वो तुरंत मौके पर पहुंचे।

 

About News Room lko

Check Also

ऑनलाइन मीटिंग में इन्क्यूबेशन सेंटर स्थापित करने पर होगा मंथन

लखनऊ। प्रदेश में नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत डॉ एपीजे अब्दुल ...