Breaking News

पाकिस्तान आतंकियों के खिलाफ तत्काल करे ठोस कार्रवाई : भारत

भारत और अमेरिका ने बृहस्पतिवार को पाकिस्तान से कहा कि वो यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल एवं ठोस कार्रवाई करे कि उसकी धरती का इस्तेमाल अन्य देशों के खिलाफ आतंकवाद के लिए नहीं किया जाएगा। दोनों देशों ने पाकिस्तान से यह भी कहा कि वह मुंबई और पठानकोट हमलों समेत सीमापार से हुए आतंकी हमलों के कसूरवारों के खिलाफ मुकदमा शुरू करे।

भारत और अमेरिका के बीच 2+2 वार्ता के बाद एक संयुक्त बयान के मुताबिक, दोनों देशों ने पाकिस्तान से अल कायदा, आईएसआईएस, लशकर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हक्कानी नेटवर्क, हिज्ब-उल-मुजाहिदीन, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी समेत सभी आतंकवादी नेटवर्कों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने को कहा।

भारत और अफगानिस्तान, पाकिस्तान पर अफगान तालिबान, हक्कानी नेटवर्क और अन्य आतंकवादी समूहों को पनाह देने का आरोप लगाता है। यह बयान भारत-अमेरिका के बीच दूसरी 2+2वार्ता के बाद जारी किया गया है। विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ एवं रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और के बीच हुई है। वार्ता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर ऐतिहासिक मतदान के बीच विदेश मंत्रालय में बुधवार को हुई। (एजेंसी)

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...