Breaking News

वीवीएस लक्ष्मण ने कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने मौजूदा टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है। वीवीएस लक्ष्मण ने रविवार को वैलिंगटन टेस्ट मैच में विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बड़े सवाल खड़े किए हैं। टेस्ट मैच के तीसरे दिन टी ब्रेक में बोलते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि भारतीय कप्तान ने नई गेंद का सही से इस्तेमाल नहीं किया।

विराट को नई गेंद से तेज गेंदबाजों का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करना चाहिये था लेकिन उन्होनें 4 ओवर बाद ही अश्विन को गेंदबाजी सौप दी। लक्ष्मण ने यह भी कहा कि भारत के पास तीन तेज गेंदबाज थे और वह न्यूजीलैंड के निचले क्रम के बल्लेबाज़ो को गेंदबाजी कर सकते थे।लेकिन टीम ने आर.अश्विन को गेंदबाजी देकर एक अच्छा मौका गंवा दिया और यह आगे भी टीम को भारी पड़ सकता है।

लक्ष्मण इस बात से नाराज थे कि तीसरे दिन के खेल में भारत ने दो विकेट जल्दी लेने के बाद मैच इतनी आसानी से हाथ से फिसलने क्यों दिया। उन्होंने कहा कि तीसरे दिन की शुरुआत में टिम साउदी और बीजे वाटलिंग का विकेट लेने के बाद भी भारत न्यूजीलैंड पर शिकंजा नहीं कस पाया।

एक वक्त ऐसा लग रहा था कि कीवी टीम 100 रन से ज्यादा की बढ़त नहीं ले पाएगी। लेकिन जैमिसन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम के बीच आठवें विकेट के लिए हुई 50 से ज्यादा रन की साझेदारी की बदौलत कीवी टीम ने 183 रन की बढ़त हासिल कर ली। ऐसा सिर्फ कप्तान कोहली के रक्षात्मक रवैये से हुआ। खासतौर पर दूसरी नई गेंद लेने के बाद।

वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली के फील्ड प्लेसमेंट पर भी सवाल खड़े किए और कहा कि कोहली ने नई गेंद से सही फील्डिंग नहीं लगवाई।कोहली बेहद रक्षात्मक तरीके की फील्डिंग लगा रहे थे।उन्होंने यह भी कहा कि जब आप विदेश में खेल रहे होते हैं तो नई गेंद का मैच पर बड़ा प्रभाव पड़ता है। लेकिन वे 4 ओवर बाद ही स्पिनर को लेकर आ गए। जोकि गलत फैसला था।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में 165 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 100 ओवर में 348 रन बनाए और 183 रनों की विशाल बढ़त भी ले ली। भारतीय टीम नें अपनी दूसरी पारी में अब तक 65 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन बना लिए है। न्यूजीलैंड के इस स्कोर तक पहुंचने में निचले क्रम के बल्लेबाजो का महत्वपुर्ण योगदान रहा है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...