Breaking News

उत्तराखंड में हो रही भारी बर्फबारी, हेमकुंड साहब की यात्रा पर जिला प्रशासन ने लगाई रोक

त्तराखंड में भारी बारिश से आफत हो रही रही है। दिल्ली-एनसीआर, यूपी, पंजाब आदि देश के अन्य राज्यों से आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। भारी बर्फबारी के कारण हेमकुंड साहब की यात्रा जिला प्रशासन ने रोक दी है।

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अगले दो दिनों तक अलर्ट जारी किया है अटलाकोटी से दो सौ यात्रियों को वापस घांघरिया भेज दिया गया। जबकि, 1430 यात्रियों को घांघरिया से गोविंदघाट वापस भेजा गया है।

जबकि, घांघरिया में रुके तीर्थयात्रियों को गोविन्दघाट वापस भेजा गया। 330 तीर्थयात्री गोविंदघाट गुरुद्वारे में रुके हुए हैं। हेमकुंड गुरुद्वारे से 3 किमी नीचे अटलाकोटी तक सेना और सेवादारों ने बर्फ काटकर जो रास्ता तैयार किया था, वह फिर बंद हो गया है। गोविन्दघाट गुरुद्वारा के प्रबंधक सेवा सिंह ने बताया कि, यात्रियों के लिए गोविन्दघाट, जोशीमठ और घांघरिया गुरुद्वारे में सभी सुविधाएं उपलब्घ कराई गई हैं।

जिला प्रशासन ने यात्रियों से मौसम साफ होने तक सुरक्षित स्थानों पर रुकने की अपील की है। चमोली पुलिस ने मौसम खुलने के बाद यात्रा को लेकर फैसला करने की बात कही है। हेमकुंड में बुधवार से जारी बर्फबारी गुरुवार को भी जारी रही। सुबह दस बजे तक हेमकुंड में 1 फीट से अधिक ताजा बर्फ जम गई। इसके बाद जिला प्रशासन ने सुबह हेमकुंड के लिए रवाना हुए यात्रियों को अटलाकोटी से वापस घांघरिया भेज दिया।

About News Room lko

Check Also

पानी पर पुलिस का पहरा… मुनक नहर पर पेट्रोलिंग; उपराज्यपाल ने दिए थे कार्रवाई के निर्देश

नई दिल्ली:  राजधानी दिल्ली इन दिनों भीषण जल संकट से जूझ रही है। कई इलाकों ...