Breaking News

साउदी संभालेंगे टेस्ट टीम की कमान, इन तीनों फॉर्मेट में खेलते रहेंगे विलियमसन

दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बुधवार रात इस बारे में जानकारी दी. विलियमसन के फैंस के लिए हालांकि एक अच्छी खबर है कि वह टी20 और वनडे फॉर्मेट में टीम की कमान संभालेंगे. अगले साल यानी 2023 में वनडे वर्ल्ड कप भी होना है. विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला खिताब जीता था.

केन विलियमसन ने कहा है कि वह न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में अपना पद छोड़ देंगे. हालांकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तीनों फॉर्मेट में खेलने की इच्छा जाहिर की है. वह वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूजीलैंड टीम का नेतृत्व करते रहेंगे. विलियमसन ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की कप्तानी करना उनके लिए अविश्वसनीय रूप से विशेष सम्मान है.

इस वजह से लिया फैसला

उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट इस खेल का शिखर है. मैंने इस फॉर्मेट में टीम का नेतृत्व करने की चुनौतियों का आनंद लिया है. कप्तानी के साथ मैदान पर और बाहर काम का बोझ बढ़ जाता है और मेरे करियर के इस पड़ाव पर मुझे लगता है कि इस फैसले के लिए यह सही समय है. न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के साथ विचार-विमर्श के बाद,हमने महसूस किया कि अगले दो साल में दो विश्व कप के साथ सीमित ओवरों के फॉर्मेट में कप्तानी जारी रखना बेहतर होगा.’

अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी टेस्ट फॉर्मेट में न्यूजीलैंड का नेतृत्व करेंगे. दाएं हाथ के मीडियम पेसर 34 वर्षीय साउदी ने अभी तक 88 टेस्ट मैच खेले हैं. उनके नाम क्रिकेट के इस लंबे फॉर्मेट में कुल 347 विकेट हैं.  इसके अलावा वह टेस्ट में 5 अर्धशतकों की बदौलत 1855 रन भी बना चुके हैं. उन्होंने वनडे में 204 जबकि टी20 इंटरनेशनल में कुल 134 विकेट लिए हैं.

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...