Breaking News

बिधूना में राशन डीलरों की हड़ताल से गरीबों के खाद्यान्न पर संकट, ब्लॉक क्षेत्र में सभी दुकाने रही बन्द

• सरकारी सस्ता गल्ला दुकानदार मांग रहे पुराना जमा पैसा और बकाया लाभांश

बिधूना/औरैया। बिधूना ब्लॉक क्षेत्र में राशन डीलरों के हड़ताल पर जाने की वजह से सरकारी सस्ता गल्ला की समस्त दुकानें बंद रही जिसके कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डीलरों का कहना है कि उनका पूर्व में गेहूं और चावल का पैसा जमा होने के बाद राशन फ्री हो गया तब से अब तक सरकार ने पैसा वापस नही किया और 1 साल से लाभांश भी नही दिया गया जबकि प्रत्येक माह राशन वितरण में भी कुछ पैसे खर्च होते है, कब तक हम लोग अपनी जेब से खर्चा करते रहेंगे। इसलिये जब दाम मिलेगा तब काम किया जाएगा।

बिधूना में राशन डीलरों की हड़ताल से गरीबों के खाद्यान्न पर संकट

जानकारी के अनुसार बिधूना ब्लॉक में पुराना जमा पैसा और लाभांश की मांग को लेकर सरकारी सस्ता गल्ला दुकानदार हड़ताल पर रहे। उनके हड़ताल पर चले जाने के कारण अब कंट्रोल की दुकानों पर गरीबों को मिलने वाले राशन का संकट खड़ा हो गया है।

👉मोदी-योगी की तारीफ करना पड़ा भारी, गुस्साए ड्राइवर ने कार से कुचलकर कर दी युवक की हत्या

राशन विक्रेता मंगलवार से अनिश्चित काल के लिये हड़ताल कर रहे है उनका कहना है कि प्रदेश सरकार ने नवंबर माह 2022 में सभी दुकानदारों से गेहूं और चावल का पैसा जमा करवाया था, मगर उसके बाद शाशनादेश आया कि राशन फ्री बांटा जाएगा। हम लोगो ने राशन तो फ्री बांट दिया मगर पूर्व में जमा किया गया पैसा अभी तक वापस नही मिला इसलिये पहले वो पैसा वापस किया जाए।

राशन डीलर बोले दाम नही तो काम नही

सस्ता गल्ला दुकानदारों का कहना है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत वितरित किए गए राशन का उनका लाभांश भी मई 2022 से अबतक 13 महीनों का नहीं मिला है, जिसका भुगतान जल्द से जल्द किया जाए। जिससे सभी राशन विक्रेताओं को राशन उठाने और वितरण करने में परेशानी न हो। राशन विक्रेता ने बताया कि राशन वितरण में भी हर माह लगभग दो हजार रुपए खर्च होते हैं वो भी हम लोगों को जेब से देने पड़ रहे हैं।

बिधूना में राशन डीलरों की हड़ताल से गरीबों के खाद्यान्न पर संकट

कब तक ऐसा चलेगा, इसलिए आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल की है दाम नहीं तो काम नहीं। ब्लॉक क्षेत्र में राशन डीलरों के हड़ताल पर जाने की वजह से सरकारी सस्ता गल्ला की समस्त दुकानें बंद रही जिसके कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, अब कंट्रोल की दुकानों पर गरीबों को मिलने वाले राशन का संकट खड़ा हो गया है।

आज से शुरू हुई इस हड़ताल में विजय करन सिंह कुसमरा अध्यक्ष, बदन सिंह बेला उपाध्यक्ष, गजेंद्र सिंह कीरतपुर सचिव, राहुल कुमार डोडापुर कोषाध्यक्ष, रामखिलावन पसुआ सदस्य, मुकेश कुमार सरैया सदस्य एवं बिधूना ब्लॉक के अन्य सभी राशन डीलर शामिल रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...