Breaking News

बादाम से बना दूध आपकी सेहत के लिए है बहुत फायदेमंद , पीने से शरीर में तेजी से बढती है इम्यूनिटी

आज हम आपके लिए लेकर आए हैं बादाम दूध के फायदे. बादाम से बना दूध (Almond Milk) सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो यह पोषक तत्‍वों से भरपूर और लो कैलोरी ड्रिंक है, जो इन दिनों हेल्‍थ प्रेमियों के बीच काफी प्रचलित हो रहा है.

बादाम से बना दूध आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक बादाम का दूध पीने से शरीर में इम्यूनिटी तेजी से बढ़ती है. बादाम में मौजूद कैल्शियम, मैग्नीशियम, विटामिन के, विटामिन ई समेत प्रोटीन शरीर के लिए बहुत अच्छे माने जाते हैं.

सभी पोषक तत्व शरीर को हेल्दी रखने में मददगार साबित होता है. साथ ही स्किन और बालों के लिए काफी फायदेमंद बताया जाता है.बादाम मिल्क पीने से आपके शरीर में विटामिन डी की कमी पूरी होती है.

इम्यूनिटी को स्ट्रोंग रखने में ये काफी मददगार साबित होता है. एक कप बादाम मिल्क अगर आप रोज सेवन करते हैं तो आपके शरीर में कैल्शियम की कमी नहीं होगी. आपके हार्ट, बोन्स बेहतर तरीके से काम करेंगे.

डॉ. रंजना सिंह कहती हैं कि हार्ट फंक्‍शन, बोन हेल्‍थ और इम्‍यूनिटी को स्‍ट्रॉन्‍ग रखने के लिए बॉडी को विटामिन डी की जरूरत पड़ती है जिसका सबसे बड़ा सोर्स सनलाइट को माना जाता है. ऐसे में बदाम मिल्‍क इसका बेहतरीन ऑप्‍शन है.

About News Room lko

Check Also

गर्मी के मौसम में भी दिखाना है जलवा तो इन अभिनेताओं से टिप्स लेकर हों तैयार

मई के महीने की शुरुआत के साथ गर्मियों ने भी अपना सितम दिखाना शरू कर ...