Breaking News

कोविड अस्पताल के निरीक्षण के दौरान डीएम ने भर्ती मरीजों से लिया हालचाल

औरैया। जिले में रविवार को जिलाधिकारी ने सौ शैय्या अस्पताल में बने कोविड विभाग का निरीक्षण कर आईसीयू सुविधाओं व ऑक्सीजन स्टॉक का सत्यापन किया एवं भर्ती छह मरीजों से वार्ता की। जिसके बाद कोरोना संक्रमण के‌ फैलाव पर रोक की समीक्षा की गई।

जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने रविवार की शाम स्वयं बताया कि जिले के सौ शैय्या अस्पताल ककोर में बने कोविड एल टू में 77 बेड, दिबियापुर सीएचसी में बने एल वन में 50 बेड व अछल्दा सीएचसी में बने एल थ्री में 30 बेड हैं, जिसमें 30 और बढ़ाए जा सकते हैं। इस प्रकार जिले में कुल 187 बेड उपलब्ध हैं, जिसमें पांच बेड आईसीयू के भी हैं। सभी जगह ऑक्सीजन की पर्याप्त सुविधा के साथ, कोविड सम्बंधी दवाइयाँ भी पर्याप्त उपलब्ध हैं।

उन्होंने बताया कि अपर जिलाधिकारी, समस्त उपजिलाधिकारियों, खंड विकास अधिकारियों व अधिशाषी अधिकारियों को जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में 477 और शहरी क्षेत्रों में 118 निगरानी समितियों को सक्रिय कर सभी को ट्रेनिंग के साथ पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मल स्केनर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। साथ‌ ही सभी उपजिलाधिकारियों एवं खंड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए गए की पूरे जिले में चुनावी आचार संहिता (एमसीसी), धारा 144 और कोविड प्रोटोकोल लागू है, इसलिए कोई भी व्यक्ति नामांकन पत्र लेने अथवा नामांकन दाखिल करने झुंड में या बिना मास्क के ना आये साथ‌ ही धार्मिक स्थलों पर भी एक समय पर पांच से अधिक लोगों को न इकट्ठा होने दे।

उन्होंने कहा कि कोई भी सरकारी कर्मचारी बिना अनुमति के मुख्यालय न छोड़े, यदि कोई मुख्यालय छोड़ लखनऊ, कानपुर इत्यादि शहरों में जाता है तो उसका हर हाल में कोविड टेस्ट करवाया जाएगा और बिना निगेटिव रिपोर्ट आए वापस कार्यालय ज्वाइन नहीं करने दिया जाएगा और उस माह का वेतन भी अवरुद्ध कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आज अभी तक मास्क न पहनने पर पुलिस द्वारा 1,375‌ लोगों के चालान के द्वारा रूपया 1,71,650 वसूले गए हैं। 35 लोगों के‌ विरूद्ध महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया कि कोविड नियमों का पालन कराने के लिए भविष्य में और ज्यादा सख्ती बरती जाएगी।

शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...