Breaking News

ईडी ने जप्त की राणा कपूर और वधावन बंधु की 2200 करोड़ रुपये की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर और डीएचएफल के प्रमोटर्स कपिल वधावन एवं धीरज वधावन के 2200 करोड़ रुपये की संपत्ति जप्त कर ली है. ईडी के अधिकारियों ने बताया कि यस बैंक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यह जप्ती की गई है.

ईडी ने राणा कपूर की जो संपत्ति जप्त की हैं, उनमें मुंबई के पेद्दार रोड पर एक बंगला है. इसके अलावा मुंबई के मालाबार हिल इलाके में 6 फ्लैट्स भी जप्त कर लिए हैं. इसके अलावा दिल्ली के अमृता शेरगिल मार्ग पर कपूर की 48 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी भी अब ईडी के कब्जे में है. साथ ही न्यूयॉर्क की एक प्रॉपर्टी और लंदन की दो प्रॉपर्टी, ऑस्ट्रेलिया की एक कमर्शियल प्रॉपर्टी और 5 लग्जरी कार भी ईडी ने अटैच कर ली हैं.

Loading...

बताया जा रहा है कि ईडी अगले हफ्ते सेंट्रल लंदन की प्रॉपर्टी के साथ-साथ राणा कपूर की 50 करोड़ रुपये की एफडी भी जब्त कर लेगी. लंदन की प्रॉपर्टी जब्त होना इस मामले में पहली विदेशी संपत्ति है. ईडी ने 6 मई 2020 को राणा कपूर के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. इस मामले की जांच के तहत ही ईडी एसेट्स जब्त कर रहा है.

ईडी की ओर से यस बैंक मामले में दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन लिमिटेड की भूमिका की जांच की जा रही है. इसमें 3700 करोड़ का लेनदेन जांच के दायरे में है. जांच एजेंसियों का आरोप है कि डीएचएफएल ने यस बैंक से कर्ज लेने के लिए बैंक के संस्थापक राणा कपूर के परिवार की कंपनियों को 600 करोड़ रुपये घूस में दिए थे.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

आरबीआई ने दी ऑफलाइन डिजिटल लेनदेन को मंजूरी, बिना इंटरनेट भी हो सकेगा भुगतान

भारतीय रिजर्व बैंक ने एक ऐसी सुविधा की शुरुआत की है, जिसके जरिए आप बिना ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *