Breaking News

जूक की नवीनतम स्वास्थ्य सम्बन्धी पेशकश, बच्चों के लिए 4 परतों वाले KN95 फेस मास्क

नई दिल्ली। फ्रैंच ब्रैंड जूक, जो कि इनोवेटिव कंज्यूमर टैक्नोलॉजी प्रोडक्ट्स पेश करने के मोर्चे पर अग्रणी है, ने हाल में हैल्थकेयर के क्षेत्र में भी कदम रखा है| इस नयी श्रेणी में जूक ने कोविड-19 महामारी के चलते जीवनशैली में आ रहे बदलावों के अनुकूल कुछ उत्पाद पेश किए हैं। इनमें से नवीनतम है बच्चों के लिए जूक KN95 फेस मास्क, जो उन्हें 4-लेयर सुरक्षा सुनिश्चित करता है। खांसने या छींकने के साथ निकलने वाले छींटों में मौजूद रोगाणुओं से बचाव में ये कारगर होते हैं। इन छींटों से ही नोवेल कोरोनावायरस का प्रसार होता है। इसके अलावा, ये वायरस बच्चों को उंगलियों से अपने नाक और मुंह को बार-बार छूने से भी रोकते हैं।

बच्चों के लिए जूक KN95 फेस मास्क एफडीए द्वारा स्वीकृत हैं और उन्हें बैक्टीरिया, धूल, प्रदूषण तथा धुंए आदि से बचाने के साथ-साथ सामान्य ढंग से सांस लेने में भी मददगार होते हैं। ये मास्क मेल्ट-ब्लोन नॉन वोवन, डस्ट-प्रूफ तथा मुलायम और आरामदायक फैब्रिक से बनाए गए हैं। इसके अलावा, इन मास्क में नोज़ क्लिप भी लगायी गई है जिससे ये नीचे नहीं सरक पाते। 2 GSM मेल्ट-ब्लोन कपड़े और 3डी डिजाइन की वजह से ये मास्क सांस लेना आसान बनाते हैं और साथ ही हवा का आवागमन भी बेहतर होता है। इसके अलावा, जूक KN95 किड्स फेस मास्क 50 GSM PP स्पन बाउंड और 90 GSM हॉट एयर फेल्ट से भी सुसज्जित है। ये मास्क रीयूज़ेबल, नॉन-वॉशेबल, फोल्डेबल होते हैं और मुलायम इयर लूप्स के चलते बच्चों के लिए आरामदायक भी होते हैं।

Loading...

इस नवीनतम पेशकश के बारे में श्री अचिन गुप्ता, कंट्री हैड-इंडिया, जूक, ने कहा, ”हाल के समय में विभिन्न कंपनियों ने कई तरह के मास्क पेश किए हैं, लेकिन इनमें से ज्यादातर निर्धारित मानकों की कसौटियों पर खरे नहीं उतरते। लेकिन बच्चों के मास्क के मामले में यह और भी जरूरी हो जाता है कि वे मानकों के अनुरूप हों, क्योंकि बच्चों को रोगों की चपेट में आने का खतरा ज्यादा होता है। इसी को ध्यान में रखकर, कोविड-19 के मद्देनज़र हमने बच्चों के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने वाले मास्क की नई रेंज बाज़ार में उतारी है।”

बच्चों के लिए जूक KN95 फेस मास्क अमेज़न पर तीन के पैक में उपलब्ध हैं और इसकी कीमत 399/रु है। जूक ने KN95 फेस मास्क के लॉन्च से पहले अत्याधुनिक नॉन-कॉन्टैक्ट इंफ्रारैड थर्मोमीटर ‘इंफ्रा टैम्प’ भी लॉन्च किया है। इसमें अलार्म और लाइट आधारित अलर्ट प्रणाली का इस्तेमाल किया गया है और यह थर्मामीटर एक बार में 30 लोगों के समूहों की रीडिंग स्टोर कर सकता है। यह किसी भी कार्यस्थल पर कर्मचारियों या घरों में सभी सदस्यों के तापमान डेटा को स्टोर करने के लिहाज से उपयोगी है। इसमें फैरनहाइट और सेल्सियस दोनों में आवश्यकतानुसार तापमान लिया जा सकता है और इसका ऑन-स्क्रीन मैन्यू यूनिटों को आसानी से बदलने की सुविधा देता है। अल्ट्रा-लो पावर कंजम्पशन, पावर डिस्प्ले तथा लो-पावर रिमाइंडर इसकी अन्य प्रमुख खूबियां हैं। साथ ही, यह तरल पदार्थों से बचाव के लिए IPXD प्रोटेक्शन के साथ आता है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

आरबीआई ने दी ऑफलाइन डिजिटल लेनदेन को मंजूरी, बिना इंटरनेट भी हो सकेगा भुगतान

भारतीय रिजर्व बैंक ने एक ऐसी सुविधा की शुरुआत की है, जिसके जरिए आप बिना ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *