Breaking News

मोदी की नई टीम का एलान होने से पहले ही शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने दिया अपने पद से इस्तीफ़ा

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल को दो साल पूरे होने पर आज केंद्रीय कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है। आज शाम 6 बजे कैबिनेट में विस्तार होगा और नए मंत्री आज ही शपथ लेंगे। नए चेहरों की एंट्री से पहले कई पुराने चेहरों को एग्जिट किया जा रहा है। जिसमें सबसे बड़ा नाम केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का है।

कैबिनेट विस्तार से सबसे पहले थावर चंद गहलोत को मंत्रिमंडल से हटाया गया. वह सामाजिक न्याय और आधिकारिकता मंत्री थे. इसके अलावा थावर चंद गहलोत के पास राज्यसभा में नेता सदन और बीजेपी पार्लियामेंट्री बोर्ड के सदस्य का अहम पद भी था. उन्हें कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इस्तीफा दे दिया है. कोरोना की दूसरी लहर को लेकर जिस तरह मोदी सरकार सवालों के घेरे में आई, उसका खामियाजा अब डॉ. हर्षवर्धन को उठाना पड़ा है.

जानकारी के मुताबिक, विस्तार से पहले रमेश पोखरियाल के अलावा संतोष गंगवार, देबोश्री चौधरी, सदानंद गौड़ा को कैबिनेट से बाहर कर दिया गया है। वहीं थावरचंद गहलोत भी इस कैबिनेट का हिस्सा नहीं रहे हैं। केंद्र ने कल ही उन्हें कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया है।

About News Room lko

Check Also

किसान सम्मान निधि के 2000 रुपये इसी महीने आएंगे खातों में, अगली किस्त 9 अगस्त को होगी रिलीज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नई दिल्ली। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *