Breaking News

उन्नाव: लाठीचार्ज को लेकर RLD 20 नवम्बर को प्रदेश भर में करेगा प्रदर्शन

सौपेलखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मसूद अहमद ने कहा कि उन्नाव जनपद में किसानों पर हुये बर्बर लाठीचार्ज एवं लगभग 200 किसानों पर दर्ज किये गये मुकदमों से आक्रोशित होकर राष्ट्रीय लोकदल द्वारा आगामी 20 नवम्बर को प्रत्येक जनपद में जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा जायेगा।

ज्ञातव्य है कि उन्नाव जनपद में प्रदेश सरकार की निरंकुश पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्वक लाठियां भांजने के फलस्वरूप सैकडों किसान अधमरे हो गये हैं और स्थानीय प्रशासन ने उनकी सुध लेना भी मुनासिब नहीं समझा और उल्टे उन पर मुकदमें दर्ज करा दिये हैं और कुछ किसानों की गिरफ्तारी भी की गयी है। वैसे भाजपा सरकार के लिए लाठीचार्ज कोई नई बात नहीं है क्योंकि केन्द्र सरकार द्वारा भी दिल्ली में प्रवेश करते समय किसानों पर लाठीचार्ज हुआ था, जिससे सिद्व होता है कि केन्द्र और प्रदेश दोनों ही सरकारें किसान विरोधी हैं।

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों के साथ अनदेखी करते हुये उन्हे समय-समय पर प्रताडित किया है और गन्ना किसानों को झूठे आश्वासन दिये गये हैं जबकि आज भी उनका भुगतान बकाया है। किसानों के मामले में वर्तमान सरकारों का रवैया बहुत ही खराब है उद्योगपतियों के साथ हमेशा कर्ज माफी का रवैया रखा जाता है लेकिन जब किसान की बात आती है तो सरकार कान में उंगली लगा कर बैठ जाती है।

उन्नाव में किसानों ने आंदोलन किया था, जिस पर सरकार ने ध्यान नहीं दिया बल्कि लाठीचार्ज और किसानों को प्रताडि़त कर दौड़ाया गया जिससे किसान उग्र होता चला गया। सरकार को चाहिए कि तत्काल किसानों की समस्याओं का हल करें, जिससे किसान को आंदोलन करने की आवश्यकता न पड़े। प्रदेश के किसानों का आन्दोलित होना स्वाभाविक है क्योंकि यह वर्ग किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह अनुयायी हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी ने मुरादाबाद पहुंच सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-पूर्व सांसद का योगदान स्मृतियों में रहेगा

अमरोहा:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा जनसभा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद मुरादाबाद के रतनूपुरा ...