Breaking News

एक्शन में चुनाव आयोग: कूचबिहार में ममता बनर्जी पर दर्ज हुई एफआईआर, दिलीप घोष पर लगा 24 घंटे का प्रतिबंध

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग से पहले चुनाव आयोग एक्शन में है. मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी के खिलाफ कूचबिहार में एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के प्रचार करने पर 24 घंटे की रोक लगा दी गई है.

गौरतलब है कि 6 अप्रैल को तीसरे फेज के चुनाव के दौरान कूचबिहार के सीतलकुची में फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई थी. आरोप है कि ममता बनर्जी ने भीड़ को उकसाया था, जिसके बाद स्थानीय लोगों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प हो गई थी. घोष ने इस मामले में विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि ममता के गुंडों पर आगे भी ऐसी कार्रवाई होती रहेगी.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें फेज की वोटिंग से पहले चुनाव आयोग ने शुक्रवार यानी 16 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. राजनीतिक दलों की रैलियों और जनसभाओं में आयोग की गाइडलाइन की धज्जियां उडऩे के बीच यह मीटिंग बुलाई गई है. इस बीच ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से अगले चारों चरण के चुनाव एक साथ करवाने की मांग की, लेकिन चुनाव आयोग ने इससे इनकार कर दिया है.

इससे पहले बंगाल में मुर्शिदाबाद जिले की शमशेरगंज सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी रिजाउल हक की गुरुवार को कोरोना से मौत हो गई. शमशेरगंज में पांचवें चरण में 17 अप्रैल को वोटिंग होनी है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...