Breaking News

हरियाणा में 18 नगर परिषदों, 28 नगर पालिकाओं के लिए चुनाव आज, लोगों में दिखा मतदान का जोश

हरियाणा में 18 नगर परिषदों और 28 नगर पालिकाओं के लिए मतदान जारी है। मतगणना 22 जून को होगी। फतेहाबाद के वार्ड नंबर 18 के बिजली घर में बने मतदान केंद्र पर वार्ड नंबर 24 के पार्षद प्रत्याशी पर एक व्यक्ति ने मारपीट करने का आरोप लगाया है।

 

आज चुनावी क्षेत्रों में ड्राई डे रहेगा, जिसके चलते शराब के ठेके बंद रहेंगे. आरोप है कि पार्षद प्रत्याशी ने अपने बेटे व छह-सात साथियों के साथ बूथ में घुसकर मारपीट की। दस मिनट के लिए मतदान को रोकना भी पड़ा। बाद में मौके पर पहुंचे शहर थाना प्रभारी ओमप्रकाश चुघ ने अनावश्यक रूप से एकत्रित लोगों को वहां से खदेड़ा।

प्राइवेट क्षेत्र में मतदान के दिन 19 जून को वेतन सहित छुट्टी देने के लिए मानव संसाधन विभाग ने पत्र भी जारी किया है. ये चुनाव भाजपा-जजपा, आप और इनेलो पार्टी अपने चिन्ह पर लड़ रही हैं, लेकिन कांग्रेस ने निर्दलीय उम्मीदवारों को समर्थन दिया हुआ है.

मुख्य मुकाबला राज्य की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)-जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) गठबंधन और कांग्रेस के बीच है। जबकि आम आदमी पार्टी का हरियाणा में यह पहला निकाय चुनाव है।नगर निगम चुनाव के लिए कुल 1,290 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें से 289 संवेदनशील और 235 अति संवेदनशील हैं।

About News Room lko

Check Also

भारत की मदद से बांग्लादेश में तैयार हुआ सबसे लंबा रूप्‍शा रेलवे ब्रिज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई आर्थिक मदद ...