Breaking News

ENGvsAUS 2nd ODI: जो रूट ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सीरीज में 1 . 1 से बराबरी कर ली। इससे पहले इंग्लैंड का टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला एक समय पर गलत साबित होता नजर आ रहा था, जब विश्व चैम्पियन टीम 9 विकेट पर 231 रन ही बना सकी और आस्ट्रेलिया ने 20 ओवर बाकी रहने तक दो विकेट पर 143 रन बना लिये थे।

आस्ट्रिलियाई कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) 73 और मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) 48 ने तीसरे विकेट के लिये 107 रन की साझेदारी की। लेकिन उनकी शानदार पारी के बावजूद पूरी टीम 48.4 ओवर में 207 रन पर आउट हो गई। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने 32, जोफ्रा आर्चर ने 34 और सैम कुरेन ने 35 रन देकर तीन तीन विकेट लिये। आस्ट्रेलिया की तरफ से जंपा के अलावा मिशेल स्टार्क ने 38 रन देकर दो विकेट लिये। जोश हेजलवुड ने 27 रन देकर एक विकेट लिया। पैट कमिन्स और मिशेल मार्श ने भी एक-एक विकेट लिया।

Loading...

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सातवें ओवर तक उसके दोनों सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ (Bairstow) 0 और जैसन रॉय (Jason Roy) 21 पवेलियन जा चुके थे। अनुभवी जो रूट (Joe Root) 39 कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) 42 और पिछले मैच में शतक जड़ने वाले सैम बिलिंग्स (8) आउट हो गए, जिसके बाद इंग्लैंड का मध्यक्रम लड़खड़ा गया। निचले क्रम के बल्लेबाजों क्रिस वोक्स (26), टॉम कुर्रेन (37) और आदिल राशिद (नाबाद 35) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टॉम कुर्रेन और राशिद ने नौवें विकेट के लिये 76 रन जोड़े, जिससे टीम 200 रन से आगे पहुंचने में सफल रही।

इस पूरे मैच के दौरान जो रूट ने अपनी पारी में 73 गेंद का सामना किया और 39 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। रूट ने 23 रन बनाने के लिए 60 गेंद का सामना किया था, जो पिछले 10 सालों में इतने गेंद का सामना करने के बाद इतना कम स्कोर बनाने वाले इंग्लैंड बल्लेबाज बन गए हैं। पिछले 10 साल में किसी भी इंग्लैंड बल्लेबाज ने वनडे में 60 गेंद का सामना करने के बाद इतना कम स्कोर नहीं बनाया था। ना चाहते हुए भी जो रूट ने पिछले 10 साल में सबसे धीमी पारी का शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

IPL T20: आरसीबी की मुंबई पर सुपर ओवर में रोमांचक जीत

एबी डिविलियर्स के कमाल और नवदीप सैनी की सुपर ओवर में की गयी कसी हुई ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *