Breaking News

चारधाम को लेकर तीर्थ यात्रियों में जबरदस्त उत्साह, ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन

चारधाम यात्रा पंजीकरण के तहत बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम के लिए अभी तक एक लाख 13 हजार से अधिक पंजीकरण हो गए हैं। सरकार ने 21 फरवरी से यात्रा पंजीकरण शुरू किए थे। पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार देर सांय तक बद्रीनाथ और केदारनाथ के लिए कुल एक लाख 13 हजार से अधिक पंजीकरण हो चुके हैं। इसमें से केदारनाथ धाम के लिए 62 हजार से अधिक जबकि बद्रीनाथ के जिए 51 हजार से अधिक पंजीकरण हो गए हैं।

पर्यटन विभाग की ओर से तय किया गया है कि 21 फरवरी से पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। श्रद्धालु वेबसाइट  पर पंजीकरण करा सकेंगे। व्हाट्सअप नंबर 8394833833 पर पंजीकरण का विकल्प रहेगा। टोल फ्री नंबर 01351364 के साथ मोबाइल एप को डाउनलोड कर भी पंजीकरण किया जा सकेगा। अभी पहले चरण में सिर्फ केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के लिए ही पंजीकरण होंगे। पहले नवरात्र के दिन गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने का समय तय होते ही चारों धामों के लिए पूरी संख्या में पंजीकरण शुरू हो जाएंगे।

केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के लिए मंगलवार 21 फरवरी से श्रद्धालुओं के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। सुबह सात बजे से ही वेबसाइट, टोल फ्री नंबर, व्हाट्सअप नंबर पर पंजीकरण शुरू हो जाएंगे। पर्यटन विभाग ने पंजीकरण को लेकर इस बार चार विकल्प दिए हैं। श्रद्धालु वेबसाइट, व्हाट्सअप नंबर, टोल फ्री नंबर के साथ ही मोबाइल एप पर भी पंजीकरण करा सकेंगे।

About News Room lko

Check Also

राहुल गांधी के अंकल सैम लेकर आए हैं जनता की सम्पत्ति को हड़पने का नया प्लान- डा दिनेश शर्मा

• कांग्रेस पहले से ही माहिर रही है जनता के पैसे का बंदरबांट करने में ...