Breaking News

विद्यांत महाविद्यालय में उद्यमिता प्रोत्साहन सम्मेलन

लखनऊ। विद्यांत हिंदू पीजी कॉलेज के अर्थशास्त्र विभाग ने स्वावलंबी भारत अभियान (एसबीए) के सहयोग से उद्यमिता प्रोत्साहन सम्मेलन सफलता से संपन्न कराया।

👉स्लिप डिस्क की समस्या से जूझ रहे हैं ये बॉलीवुड सेलेब्स, जानें बचने के तरीके

यह कार्यक्रम कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो धर्म कौर के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया था। कार्यक्रम का संयोजन प्रो ममता भटनागर एवं संचालन डॉ स्मिता मिश्रा द्वारा किया गया।
प्रो राजीव शुक्ला, विभागाध्यक्ष वाणिज्य विभाग ने विषय प्रवर्तन करते हुए कहा की उद्यमशीलता आज की जरूरत है।

विद्यांत महाविद्यालय में उद्यमिता प्रोत्साहन सम्मेलन

इस आयोजन के मुख्य वक्ता अमित सिंह (प्रांत समन्वयक, स्वावलंबी भारत अभियान) थे, जिन्होंने छात्रों को नौकरी चाहने वालों से नौकरी प्रदाता बनने के लिए प्रोत्साहित करते हुए एक प्रेरक व्याख्यान दिया। विशिष्ट अथिति नीरा सिन्हा ने भारत के गौरवशाली अतीत पर चर्चा करते हुए इस बात पर अंतर्दृष्टि साझा की कि कोई व्यक्ति कैसे स्वावलंबी बन सकता है।

👉अमिताभ बच्चन ने खुद को बताया बॉलीवुड के इस हीरो का फैन, कह दी इतना बड़ी बात

विशिष्ट अथिति विजय गुलाटी ने अपनी खुद की उद्यमशीलता यात्रा शुरू करने पर बहुमूल्य मार्गदर्शन प्रदान किया। शालिनी सिंह (अधिकारी, जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केंद्र) ने छात्रों को विश्वकर्मा, ओडीओपी, मुख्यमंत्री युवा रोजगार योजना, प्रधान मंत्री रोजगार योजनाओं सहित विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में बताया।

विद्यांत महाविद्यालय में उद्यमिता प्रोत्साहन सम्मेलन

इस कार्यक्रम में कॉलेज के मेहनती और स्व-रोज़गार कर रहे छात्रों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कॉलेज के समस्त शिक्षक एवं बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित थे, जो आत्मनिर्भरता और उद्यमिता में ज्ञान और अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए उत्सुक थे। डॉ भूपेन्द्र सचान ने सम्मेलन को सफल बनाने के लिए सभी प्रतिभागियों, वक्ताओं और उपस्थित लोगों को धन्यवाद दिया।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...