Breaking News

इटावा सफारी का लोकार्पण आज, पूर्व सीएम अखिलेश और शिवपाल को भी न्यौता

लखनऊ। इटावा सफारी के लोकार्पण कार्यक्रम का न्योता पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और जसवंतनगर के विधायक शिवपाल सिंह यादव को भी भेजा गया है। प्रदेश सरकार के वन मंत्री दारा सिंह चैहान अनुसूचित जाति आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. रामशंकर कठेरिया रविवार को सफारी का लोकार्पण करेंगे।
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट लायन सफारी (शेर) का निर्माण मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार में कराया था। 2017 में सरकार जाने से अखिलेश यादव बतौर मुख्यमंत्री इटावा सफारी का लोकार्पण नहीं कर पाए। पहली जून 2018 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सफारी का लोकार्पण तो कर दिया लेकिन इसे आम लोगों के घूमने के लिए नहीं खोला जा सका।

इटावा लोकसभा सीट से चुनाव जीतने

इटावा लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया ने सफारी खुलवाने के लिए प्रयास शुरू किए। तारीखों का दौर तो बढ़ा लेकिन जनता के लिए सफारी खुलने का समय 24 नवंबर तय हो गया। निदेशक वीके सिंह ने बताया कि इटावा सफारी का नाम अब ईको पर्यटन परिसर कर दिया गया है।

रविवार को 12 बजे वन मंत्री दारा सिंह चैहान और सांसद रामशंकर कठेरिया बीयर, डियर सफरी और एंटीलोप सफारी का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान भाजपा की सदर विधायक सरिता भदौरिया और भरथना विधायक सावित्री कठेरिया भी मौजूद रहेंगी।

निदेशक ने बताया कि लोकार्पण कार्यक्रम का न्योता पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जसवंतनगर विधायक शिवपाल सिंह यादव को भी भेजा गया है। दोनों नेताओं के निमंत्रणपत्र सैफई आवास पर भेजे गए हैं। इसके अलावा भाजपा, सपा, कांग्रेस, बसपा व अन्य प्रमुख दलों के जिलाध्यक्षों को भी बुलाया गया है। शनिवार शाम को गेट पर बनी शेरों की प्रतिमाओं की रंगाई आदि का काम भी पूरा कर लिया गया।

About Samar Saleel

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...