Breaking News

EURO 2020: स्लोवाकिया को 5-0 से पराजित कर अंतिम-16 में स्पेन की टीम ने किया प्रवेश

फ्रांस के खिलाफ 2 – 2 से ड्रॉ रहे मैच में दोनों गोल करके क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय गोलों के ईरान के पूर्व स्ट्राइकर अली देइ की बराबरी कर ली ।

इस टूर्नामेंट में पुर्तगाल के बाद दूसरी बार किसी टीम ने एक मैच में दो आत्मघाती गोल किए। वहीं मार्टिन यूरो कप के इतिहास के पहले ऐसे गोलकीपर हैं जिन्होंने पेनाल्टी रोकने के साथ ही आत्मघाती गोल भी किया।

रॉबर्ट लेवांडोव्स्की (61वें,84वे मिनट) के दो गोल के बावजूद पोलैंड की टीम स्वीडन के हाथों 2-3 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। स्वीडन के लिए एमिल फोर्सबर्ग (दूसरे, 59वें मिनट) और विक्टर क्लासन (90+3 मिनट) ने गोल किए। स्वीडन ग्रुप ई में सात अंक लेकर शीर्ष पर रहा।

स्लोवाकिया के गोलकीपर की गलती से हुए आत्मघाती गोल ने स्पेन का खाता खोला और उसने 5 – 0 से जीत दर्ज करके यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के अंतिम 16 में जगह बना ली । स्पेन ने शुरूआती क्षणों में गोल करने के कई मौके और एक पेनल्टी कॉर्नर गंवाया ।

स्लोवाकिया के गोलकीपर मार्टिन डुबराव्का ने ऐसे समय में आत्मघाती गोल दाग दिया । उन्होंने अलवारो मोराटा की पेनल्टी बचाई लेकिन फिर अपने ही नेट में गेंद डाल दी ।

इस ड्रॉ के साथ ही पुर्तगाल यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के अंतिम 16 में पहुंच गया । रोनाल्डो के अब अली के समान 109 अंतरराष्ट्रीय गोल हो गए हैं । उन्होंने दोनों गोल पेनल्टी पर किये । यूरो चैम्पियनशिप में अब उनके कुल 14 गोल हो गए हैं ।

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...