Breaking News

BJP कैंडिडेट की गाड़ी में मिली EVM? प्रियंका गांधी ने वीडियो शेयर कर चुनाव आयोग पर उठाए सवाल

असम में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान संपन्न होने के कुछ घंटे बाद, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया. वीडियो में कथित रूप से पथरकंडी के भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की कार में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) दिख रही थी. वीडियो असम के पत्रकार अतनु भुयान ने ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने दावा किया था कि घटना के बाद ‘पथरकंडी में स्थिति तनावपूर्ण है’.

इस घटना को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि चुनाव आयोग  को इस तरह की शिकायतों पर निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम की जरूरतों के उपयोग का पुनर्मूल्यांकन किया जाना चाहिए.

प्रियंका ने यह भी कहा कि भाजपा अपने मीडिया तंत्र का उपयोग उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने उनका पर्दाफाश किया. कांग्रेस नेता ने कहा कि ‘हर बार जब ईवीएम किसी निजी गाड़ी में पकड़ी जाती है तो अप्रत्याशित रूप से उनमें यह चीजे होती हैं: 1. वाहन आमतौर पर भाजपा उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों के होते हैं. 2. वीडियो को सिर्फ एक घटना मान कर भ्रम के रूप में खारिज कर दिया जाता है. 3. बीजेपी अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने वीडियो के जरिए पर्दाफाश किया.’

बता दें असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार को 77.21 प्रतिशत मतदान हुआ. हालांकि, इस दौरान सोनई विधानसभा क्षेत्र में कम से कम तीन लोग डिप्टी स्पीकर अमीनुल हक लस्कर के अंग रक्षकों (पीएसओ) की गोलीबारी में घायल हो गये.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बहेड़ी पालिकाध्यक्ष ने पिंक बूथ पर डाला वोट, पीलीभीत में रूस की महिला ने भी किया मतदान

पीलीभीत :  पीलीभीत-बहेड़ी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान हो रहा है। इसे ...