Breaking News

योगी सरकार ने किए 25 IAS अफसरों के तबादले

उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुये लखनऊ और वाराणसी के जिलाधिकारियों समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 24 अफसरों का तबादला कर दिया है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि गुरूवार देर रात सरकार ने लखनऊ के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी स्थानांतरित करने का ऐलान किया। वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक भी बदले गये हैं। शर्मा के स्थान पर हमीरपुर के डीएम अभिषेक प्रकाश को नियुक्त किया गया है।

ऊर्जा विभाग के विशेष सचिव सुनील पटेल अब मिर्जापुर के नये डीएम होंगे जबकि नगर विकास विभाग के विशेष सचिव को बलिया में भवानी सिंह खरगान के स्थान पर नया जिलाधिकारी बनाया गया है। खरगान अब ऊर्जा विभाग में विशेष सचिव का पदभार संभालेंगे।

उन्होने बताया कि ललितपुर के डीएम मानवेंद्र सिंह को इसी पद पर फरूखाबाद भेजा गया है जबकि इस्टेट डिपार्टमेंट में विशेष सचिव योगेश कुमार शुक्ला ललितपुर के नये डीएम होंगे। कानपुर के जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत को कानपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गयी है वहीं अब तक इस काज को देख रहीं किंजल सिंह को कृषि उत्पादन आयोग का विशेष सचिव बनाया गया है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

माफिया को PDA ने नोटिस जारी कर कहा- बंगले का अवैध निर्माण ध्वस्त कराकर करें सूचित

 प्रयागराज:  पीडीए की भी अजब-गजब कार्यशैली हैरान कर देने वाली है। इस बार एक वर्ष ...