Breaking News

औरैया: लापरवाही पर सीएमएस से तीन दिन में मांगा गया स्पष्टीकरण

औरैया। जिला चिकित्सालय में पत्रकार गोपाल मिश्रा की मृत्यु के बाद उठे सवालों के बाद शुक्रवार को जिलाधिकारी ने सौ शैय्या कोविड चिकित्सालय (200 बेड) चिचौली का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने सोशल मीडिया पर वाइरल फोटो जिसमें एक महिला मरीज का इलाज जमीन पर लिटाकर किया जा रहा है के सम्बन्ध में सीएमएस से जानकारी ली। जिस पर सीएमएस रस्तोगी ने बताया यह फोटो पुरानी है। बताया कि नायब तहसीलदार सदर पवन कुमार द्वारा भी इस बात की पुष्टि की गई की यह फोटो अभी की नहीं है।

उन्होंने कार्यो के प्रति लापरवाही बरतने पर सीएमएस को तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए। वहीं कोविड कन्ट्रोल प्रभारी पद पर डाक्टर प्रमोद कटियार को नियुक्त करने के निर्देश सीएमओ डाक्टर अर्चना श्रीवास्तव को दिये और बताया कि सीएमएस राजीव रस्तोगी के द्वारा किए गये कार्यों की जाँच कर इनको पद से हटाकर अन्य अधिकारी को अपर मुख्य सचिव हेल्थ से अनुमोदन के उपरांत सीएमएस नियुक्त किया जाएगा।

इस दौरान जिलाधिकारी ने 200 बेड और आक्सीजन की उपलब्धता देखी। मरीजों को मिल रही आक्सीजन सुविधा को देखा और कोविड अस्पताल में सुविधाओं की देखरेख कर रहे नायब तहसीलदार पवन कुमार से जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने निर्देश दिया कि जो भी संक्रमित मरीज आते हैं, उनके लिये बेड की उपलब्धता, इलाज एवं दबाएं समय से उपलब्ध होनी चाहिए। साथ ही पत्रकारों, गणमान्य व्यक्तियों, जनप्रतिनिधों हेतु कम से कम 10 बेड ऑक्सीजन सप्लाई के साथ आरक्षित रखने के निर्देश दिए गए।

इसके बाद सीएमओ डाक्टर अर्चना श्रीवास्तव के साथ सीएचसी दिबियापुर को 50 बेड कोविड-L2 अस्पताल बनाए जाने हेतु निरीक्षण किया और दो दिन में यहाँ 50 बेड कोविड-L2 फैसिलिटी तैयार करने के निर्देश दिए।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...