Breaking News

योगी ने बढ़ाई सक्रियता

कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के साथ ही CM योगी ने सक्रियता बढा दी है। पिछले कुछ दिनों से वह वर्चुअल माध्यम से ही स्थिति का जायजा ले रहे थे। साथ ही अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे। आज उन्होंने लखनऊ स्थित अवध शिल्प ग्राम में तैयार हो रहे DRDO अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखा। इसके संबन्ध में अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। साथ ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कोर टीम का पुनर्गठन

इसके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर टीम इलेवन का पुनर्गठन किया गया। उसकी जगह अब टीम नाईन लेगी। इस टीम में चिकित्सा शिक्षा मंत्री की टीम द्वारा कोविड बेड्स, मानव संसाधन की उपलब्धता,प्रशिक्षण और टीकाकरण से जुड़े कार्य संपादित कराए जाएंगे। इसमें अपर।मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा भी शामिल होंगे।स्वास्थ्य मंत्री की टीम मेडिकल किट,टेस्टिंग और स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोतरी से जुड़े कार्यों के प्रति जवाबदेह होगी। इसमें राज्य मंत्री स्वास्थ्य और एसीएस हेल्थ भी होंगे।

तीसरे सदस्य के रूप में मुख्य सचिव होंगे। यह भारत सरकार के साथ समन्वय से जुड़े कार्यों पत्राचार आदि का निर्वहन करेंगे। आइसीसीसी की मॉनिटरिंग भी इनकी जिम्मेदारी होगी। चौथे सदस्य एसीएस होम होंगे। जो प्रदेश में ऑक्सीजन की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख सचिव एफएसडीए और प्रमुख सचिव परिवहन के सहयोग से कार्य करेंगे।

कंटेनमेंट ज़ोन, लॉ एंड ऑर्डर, साप्ताहिक बन्दी, कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के लिए डीजीपी के नेतृत्व में कार्य होगा। छठवीं टीम एसीएस ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज की होगी,जो स्वच्छता, फॉगिंग,सैनिटाइजेशन और निगरानी समितियों की मॉनिटरिंग करेगी। कृषि उत्पादन आयुक्त की जवाबदेही गन्ना, खाद्यान्न वितरण, पशुपालन और कृषि आदि संबंधित कार्यों के सुचारू क्रियान्वयन की होगी। आठवें सदस्य के रूप में आईआईडीसी होंगे।

यह प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियों के सुगम क्रियान्वयन के लिए जिम्मेदार होंगे। औद्योगिक इकाइयों से इनका सीधा संवाद होगा। नौंवे सदस्य के रूप के एसीएस राजस्व को शामिल किया गया है। यह प्रवासी श्रमिकों से जुड़े प्रबंधन के प्रति जिम्मेदार होंगी। अपर मुख्य सचिव सूचना टीम नाईंन के साथ समन्वय स्थापित करते हुए जनहित में व्यापक प्रचार प्रयास सुनिश्चित कराएंगे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

यूपी में फ्रंटलाइन पर काम करने वाले पुलिसकर्मियों को मिल रही बेहतर इलाज की सुविधा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। कोरोना के खिलाफ जंग में बड़ी भूमिका ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *