Breaking News

मरीजों को दी जाये समय से आक्सीजन और दवाएं: डीएम

औरैया। जिले में कोरोना को हराने के लिये जिलाधिकारी ने शुक्रवार को एक बार फिर से सौ शैय्या युक्त जिला चिकित्सालय में जाकर एल-टू कोविड फैसिलिटी का निरीक्षण किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने मरीजों से बात चीत कर उनका हाल चाल जाना और तीमारदारों से बोला मरीज को खाना लिटा कर ना खिलाया जाए, ऐसा करने से मरीज को दिक्कत हो सकती है।

उन्होंने सीएमएस डाक्टर प्रमोद कटियार से मरीजों को दी जा रही चिकित्सीय सुविधा के बारें में जाना। जिस पर सीएमएस ने बताया कि अस्पताल में इस समय 97 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है, सभी मरीजों का बेड नंबर भी लिख दिया गया है। जिलाधिकारी ने सीएमएस कटियार को निर्देशित किया कि मरीजों को समय से उपचार और दवाई आदि दी जायें, साथ ही जिन मरीजों को आक्सीजन की जरूरत है उन्हें समय से पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन दी जाये। बताया कि आज जनपद में आक्सीजन के 61 सिलेंडर लेकर गाड़ी आई है, इस आक्सीजन का सावधानी पूर्वक इस्तेमाल किया जाये, मरीजों के लिए आक्सीजन की कोई कमी नहीं होनी चाहिए, अस्पताल की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

तीमारदारों को कराया जाये निशुल्क भोजन

उन्होंने मरीजों और तीमारदारों के लिये मास्क और सेनेटाइजर भी दिये। उन्होंने नायब तहसीलदार मनोज कुमार को निर्देश दिए कि कैंटीन समय से चलती रहे, तीमारदारों को समय से गुणवत्तापूर्ण नि:शुल्क खाना दिया जाये। कैंटीन में भोजन कर रहे लोगों ने कहा कि इस सुविधा से बहुत राहत मिली है, पहले खाने पीने के लिये भटकना पड़ता था, अब नि:शुल्क और बढ़िया खाना मिल रहा है। इससे हम लोगों को काफी राहत मिली है।

इसके साथ तीमारदारों ने जिलाधिकारी का तहे दिल से धन्यवाद भी किया। बताया कि आज ईंट भठ्ठा समिति के अध्यक्ष रविन्द्र सिंह कुशवाहा, अनिल कुमार गुप्ता, गौरव सिंह, हरिश्चंद्र द्वारा पांच गत्ता कुल 180 पीस बिस्कुट, दो गत्ता कुल 230 पीस सेनेटाइजर बोतल तथा एक गत्ता कुल 3000 मास्क नि:शुल्क सेवा शिविर को दिये और तहसीलदार संध्या शर्मा ने 21 हजार रूपये नि:शुल्क सेवा शिविर में दिये।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...