Breaking News

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के ल‍िए यदि आप भी कराती है फेशियल तो जरुर जान ले इसके साइडइफेक्‍ट्स

चेहरे की खूबसूरती और ग्‍लो बढ़ाने के ल‍िए हर महिला फेशियल जरुर करवाती है। फेशियल कराते ही चेहरे पर ग्‍लो अपने आप ही द‍िखनी लग जाती है। लेकिन क्‍या आप जानते है ज्‍यादा फेशियल कराने से स्किन पर साइडइफेक्‍ट्स भी देखने को मिल सकते हैं जो आपकी दमकती हुई त्‍वचा पर भारी पड़ सकता हैं। जानें फेशियल के साइडइफेक्‍ट्स।

खुजली

फेशियल में अक्सर केमिकल युक्त क्रीम और कॉस्मेटिक उत्पादों का प्रयोग किया जाता है, जो सभी को सूट करें ही यह जरूरी नहीं है। इनके साइड इफेक्ट के तौर पर आपको त्वचा पर खुजली भी हो सकती है। इतना ही नहीं यह आपकी त्वचा के लिए हानिकारक भी हो सकता है।

लालिमा आना

सही प्रक्रिया न होने के चलते या फिर अत्यधिक स्क्रबिंग और गलत मसाज से चेहरे की त्वचा लाल भी पड़ सकती है, जो आगे जाकर त्वचा की अन्य समस्याओं को जन्म दे सकती है।

मुहांसे

कई लोगों को यह शिकायत होती है कि फेशियल के बाद चेहरे पर मुहांसे हो जाते हैं। इसका मुख्य कारण आपके रोमछिद्रों का खुलना है। रोमछिद्र खुलने पर सीबम का निर्माण एवं स्त्राव होता है जिसके कारण त्वचा तैलीय होती है और मुहांसे
होने लगते हैं।

एलर्जी

चेहरे की खूबसूरती के लिए कई प्रकार के फेशियल किए जाते हैं जिनमें प्रयोग किए जाने वाले उत्पाद भी अलग-अलग होते हैं। त्वचा के लिए उसके टाइप के अनुरूप उत्पादों का चयन करना बेहद जरूरी होता है। ऐसा नहीं होने पर त्वचा पर एलर्जी भी हो सकती है।

पीएच बैलेंस

यदि आप नियमित रूप से चेहरे पर फेशियल करवाते हैं तो आपकी
त्वचा अपनी कुदरती नमी खो सकती है जिसके कारण त्वचा का पीएच बैलेंस भी बिगड़ सकता है।

About News Room lko

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...