Breaking News

भारत ने दूसरी बार फिलिस्तीनी नागरिकों के लिए भेजी राहत सामग्री

भारत ने मानवीय आधार पर फिलिस्तीन के नागरिकों के लिए राहत सामग्री की दूसरी खेप भेजी है। विदेश मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, राहत सामग्री फिलीस्‍तीन भेजने के लिए मिस्र रेडक्रॉस को सौंप दी गई है। भारतीय वायुसेना का सी-17 विमान रविवार को फिलिस्तीनियों के लिए 32 टन राहत सामग्री लेकर मिस्र के अल-आरिश हवाई अड्डे पर पहुंचा।

👉चौदह कोसी परिक्रमा का शुभ मुहूर्त मंगलवार प्रथम प्रहर से अर्ध रात्रि तक

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स पर लिखा भारत फिलिस्तीनियों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेगा। भारत द्वारा भेजे गए मेडिकल शिपमेंट में दवाइयां, कंबल और टेंट जैसे जरूरी सामान शामिल हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक बयान में कहा कि हालिया शिपमेंट में आवश्यक जीवन रक्षक दवाएं, सर्जिकल आइटम और अन्य आवश्यक आपूर्ति शामिल हैं।

भारत ने दूसरी बार फिलिस्तीनी नागरिकों के लिए भेजी राहत सामग्री

बागची ने यह भी बताया कि भारत क्षेत्र में प्रभावित नागरिकों को अतिरिक्त मानवीय सहायता भेजने की योजना बना रहा है। उन्होंने कहा कि संघर्ष में फंसे लोगों को मानवीय राहत प्रदान करने के किसी भी प्रयास को प्रोत्साहित करना चाहिए।
इजरायल में घुसकर फिलिस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के गत 7 अक्टूबर के हमले के बाद इजरायली सैन्य बलों के हमले गाजा पट्टी में लगातार जारी हैं।

👉योगी का रेवेन्यू सरप्लस यूपी

इजरायल के सैन्य बलों के हमलों से बदहाल गाजा पट्टी के जरूरतमंद लोगों के लिए भारत ने मानवीय मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। इससे पहले इजरायल-हमास के बीच जारी जंग के बीच भारत ने गत 22 अक्टूबर को फिलिस्तीन को राहत सामग्री की पहली खेप भेजी थी। तब वायुसेना के सी-17 विमान के जरिये 38 टन से अधिक राहत सामग्री और चिकित्‍सा उपकरण फिलिस्तीन भेजे गये थे।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

BJP की वरिष्ठ नेता सुरमा पाधी बनीं ओडिशा विधानसभा की अध्यक्ष, CM माझी-पटनायक समेत दिग्गजों ने दी बधाई

तिरुवनंतपुरम:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सुरमा पाधी को गुरुवार को ओडिशा विधानसभा ...