मशहूर साइकिल कंपनी एटलस का कारखाना बंद, 1 हजार लोग हुए बेरोजगार

देश में कोरोना लॉकडाउन के कारण कई बड़े उद्योगों को भी बड़ा नुकसान हुआ है. ऐसे में अनलॉक 1 लागू होने के बाद या तो इन उद्योगों को शुरू किया जा रहा है या फिर उन्हें बंद करना पड़ रहा है. ऐसा ही कुछ देश की मशहूर साइकिल कंपनी एटलस ने भी किया है.

लॉकडाउन के कारण आर्थिक मंदी और तंगी से गुजर रही गाजियाबाद स्थित एटलस साइकिल के कारखाने को बंद कर दिया गया है. कंपनी का कहना है कि उनके पास अब कोई पैसा नहीं बचा है. इस बारे में ले-ऑफ़ नोटिस भी जारी किया गया है. इसे कारखाने के फ्रंट गेट पर लगाया गया है, ताकि सभी कर्मचारी देख सकें. इसमें कहा गया है कि कंपनी पिछले कई सालों से भारी आर्थिक संकट से गुजर रही है. कंपनी ने सभी फंड खर्च कर लिए हैं और अब कोई आय का सोर्से नहीं बचा है.

प्रतिकर के लिए हाजिरी जरूरी

Loading...

इसमें आगे लिखा गया है कि अब आगे जब तक आय का दोबारा से प्रबंध नहीं हो जाता, तब तक कच्चा माल नहीं खरीदा जा सकता और तब तक फैक्ट्री को बंद करना पड़ेगा. यह कंडीशन तब तक बनी रह सकती है, जब तक आय का प्रबंध नहीं हो जाता. सभी कर्मचारी 3 जून से बैठकी यानी ले-ऑफ पर घोषित किए जाते हैं, इस दौरान सभी कर्मचारियों को अवकाश छोड़ कर रोज फैक्ट्री गेट पर आकर हाजिरी लगानी होगीं. ऐसा ना करने पर वो प्रतिकर पाने के अधिकारी नहीं माने जाएंगें.

हजार लोग हुए बेरोजगार

इस कारखाने में 1 हजार लोग काम करते थे. अचानक नोटिस लगाने से सभी कर्मचारी सदमे में आ गये हैं. उन्हें नहीं पता कि सैलरी दी जाएगी या नहीं, लेकिन हाजिरी लगाने के लिए बोला गया है बस. बताया जा रहा है कि जून के पहले दो दिन कारखाने में काम हुआ था और फिर आज अचानक नोटिस लगा दिया गया.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सुरक्षा नीतियों का उल्लंघन करने पर गूगल ने प्ले स्टोर से हटायी सैकड़ों पर्सनल लोन एप

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें गूगल ने भारत में सैकड़ों की संख्या में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *