MP के इस शहर में है कोरोना महादेव का मंदिर, करते है महामारी से रक्षा

देशभर भर में कोरोना संक्रमण को लेकर हा-हा कार मचा हुआ है, अभी बिहार के बरौनी जिले में कोरोना मार्ई के मंदिर में पूजन पाठ होने की बात सामने आई थी.

इसके बाद अब एमपी के बैतूल जिले में कोरोना वाले महादेव का मंदिर चर्चा का विषय बना हुआ है. कहा जा रहा है कि यहां पर महादेव महामारी से लोगों की रक्षा करते है. बैतूल का चिचौली कस्बा कोरोना संक्रमण के प्रकोप से बचा हुआ है, जिसकी वजह लोग कोरोना वाले महादेव मानते है, उनका कहना है कि यहां पर महादेव की कृपा है, जिसके चलते महामारी आ भी नहीं सकती है.

Loading...

बताया जाता है कि बैतूल के चीचली थाना परिसर में शिवजी का एक पुराना मंदिर रहा, जहां पर भगवान की छोटी सी मूर्ति स्थापिता रही, लेकिन पेड़ी की टहनी टूटकर मंदिर पर गिरी, जिससे मंदिर सहित मूर्ति भी खंडित हो गई, इसके बाद थाना में आए नए प्रभारी आरडी शर्मा ने भगवान की मूर्ति स्थापना से लेकर मंदिर निर्माण का संकल्प लिया.

इसके बाद श्री शर्मा की सेवानिवृति का समय नजदीक आ रहा था, इस दौरान उन्होने सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराते हुए मंदिर का निर्माण कार्य पूरा कराया, दो पंडितों के साथ मिलकर विधि विधान से मूर्ति की स्थापना कराई, इस दौरान बैतूल जिले से कोरोना के मरीज आने लगे, यहां तक कि चीचली में एक भी व्यक्ति इससे संक्रमित नहीं हुआ, लोगों की सलाह पर सेवानिवृति के पहले टीआई ने मंदिर का नाम कोरोना वाले महादेव रख दिया. अब लोगों की मान्यता है कि यहां पर चीचली में कोरोना महामारी नहीं फैल गई.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

यहां रॉन्ग साइड ड्राइविंग की तो हमेशा के लिए ड्राइविंग लाइसेंस हो जाएगा रद्द, 10 साल की जेल भी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत में रॉन्ग साइड ड्राइविंग (उलटी दिशा में गाड़ी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *