Breaking News

मुंबई वालों को आर्च ब्रिज की सौगत, फडणवीस बोले- 25 साल से बंद प्रोजेक्ट को भाजपा ने पूरा किया

मुंबई:  अब मरीन ड्राइव से बांद्रा तक का सफर आसान होगा। गुरुवार को सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कोस्टल रोड को बांद्रा-वर्ली सी लिंक से जोड़ने वाले आर्च ब्रिज का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि पहले मरीन ड्राइव से बांद्रा पहुंचने में 45 मिनट से एक घंटे का समय लगता था। लेकिन अब यह सफर 10 मिनट में पूरा होगा।

वहीं डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कांग्रेस और शरद पवार को घेरा। उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट 25 साल से बंद था। कांग्रेस और शरद पवार इसे पूरा नहीं कर सके। भाजपा ने इसका काम कराया।

सीएम शिंदे ने कहा कि यह प्रोजेक्ट लोगों को काफी सुकून देगा। साथ ही मुंबई के लिए लोगों के लिए गेम चेंजर प्रोजेक्ट है। उन्होंने कहा कि पहले इस रूट पर गाड़ियां रुक-रुककर चलती थीं। लेकिन अब यहां सफर तेजी से पूरा होगा और लोगों का समय बचेगा। ईंधन की बचत होगी। साथ ही प्रदूषण कम होगा। उन्होंने कहा कि यह ब्रिज सिग्नल फ्री है। पिछली बार जब हमने दूसरे चरण काम पूरा किया था तो कहा था कि ब्रिज को हम 15 सितंबर को शुरू करेंगे। लेकिन हमने इसे 12 तारीख को ही पूरा कर लिया। हमने समय से पहले यह कर दिखाया है।

Please also watch this video 

सीएम ने यह भी कहा कि अगले दो साल में मुंबई में पूरी तरह से कंक्रीट की सड़कें होंगी। एक भी गड्ढा नहीं होगा और मुंबई पूरी तरह से गड्ढा-मुक्त होगी। मुंबई का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। मुंबई में काफी विकास कार्य हमारी सरकार में हुए हैं।

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पिछले 25 साल से यह प्रोजेक्ट बंद था। तब देश और राज्य में लगातार कांग्रेस और शरद पवार की सरकार थी। उनको दिल्ली से इजाजत नहीं मिली। इसके बाद मोदी जी सरकार आई। महाराष्ट्र में महायुति सरकार बनी। मैनें इसके लिए डेढ़ साल तक दिल्ली में पांच बैठकें कीं और फिर इजाजत मिल गई। काम शुरू हुआ और अब यह आर्च ब्रिज लोगों का सफर आसान करेगा। लोगोें को इससे काफी सहूलियत मिलेगी।

About News Desk (P)

Check Also

भाषा विश्वविद्यालय में मनाया दूरदर्शन डे

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में दूरदर्शन दिवस पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया ...