Breaking News

विधवा वृद्धा न्याय के लिए दर-दर भटक रही, न्याय नहीं मिलने पर करेगी हड़ताल

औरैया। बिधूना तहसील क्षेत्र के बोडेपुर रामपुर में विरासत का मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के बावजूद लेखपाल की सांठगांठ से एक व्यक्ति ने फर्जी तरीके से अपने नाम विरासत दर्ज करा ली है। जानकारी होने पर भूस्वामी की विधवा अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाती दर-दर भटक रही है लेकिन किसी ने अब तक उसकी नहीं सुनी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिधूना तहसील क्षेत्र के थाना अछल्दा अंतर्गत ग्राम बोडेपुर रामपुर निवासी कलावती उर्फ सिताश्री पत्नी दुलारे लाल ने जिलाधिकारी समेत उच्चाधिकारियों को भेजे शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि उसके पति दुलारे लाल की मृत्यु हो गई है और उसके कोई संतान नहीं है।

पति दुलारे लाल की मृत्यु के बाद अरविंद कुमार नामक व्यक्ति द्वारा उसका फर्जी पुत्र बनकर विरासत दर्ज कराने का प्रयास किया गया जिस पर उसके द्वारा न्यायालय में याचिका दायर कर न्याय की गुहार लगाई गई और यह मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के बावजूद संबंधित क्षेत्रीय लेखपाल सत्येंद्र कुमार यादव द्वारा अरविंद कुमार से सांठगांठ बनाकर उसके पति दुलारे लाल की विरासत अपने नाम दर्ज करा ली गई है जबकि अरविंद कुमार उसका पुत्र नहीं है उसका अपना पुत्र मुन्नीलाल की भी पहले ही मृत्यु हो चुकी है यह अरविंद कुमार जनक दुलारी पत्नी रामगोपाल निवासी ग्राम बकौली तहसील भरथना जिला इटावा का पुत्र है और फर्जी प्रपत्र बनवा कर उसकी जमीन हड़पने का प्रयास किया है।

पीड़ित महिला ने बताया है कि फर्जी तरीके से जमीन हड़पने का प्रयास किए जाने के मामले में उसके द्वारा अछल्दा थाने में काफी समय पहले मुकदमा भी पंजीकृत कराया जा चुका है लेकिन इसके बावजूद भी संबंधित लेखपाल ने अरविंद कुमार से सांठगांठ बनाकर विरासत दर्ज कर दी है। पीड़ित महिला ने शिकायती पत्र में कहा है कि यदि उसे जल्द न्याय ना मिला तो वह इसके खिलाफ भूख हड़ताल करने को विवश होगी।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

औरैया में 152 ने जीती कोरोना जंग, दो की मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया। जिले में शनि को दो और संक्रमितों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *