Breaking News

बेली फैट घटाने के साथ-साथ कई तरह की बीमारियों को जड़ से मिटाने में सहायक है ये ड्रिंक

अगर बढ़ते तोंद से हो गए है परेशान व पाना चाहते है तरीका तो आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है इससे निपटने का तरीका , इसके लिए अचूक रास्ता है ाजवीने व जीरा का पानी. जी हाँ ,मयह एक खास औषधि पेय है, जिसे पीते ही आपका वजन व तोंद कम होने लगेगा. यकीन नहीं, तो एक महीने के लिए इस पेय पदार्थ को पीकर देखें. जीरा व अजवायन पानी शरीर पर जादुई प्रभाव करता है. यह मोटापा, वजन, बेली फैट घटाने के साथ-साथ कई तरह की बीमारियों को जड़ से मिटाने में सहायक है.

आवश्यक सामग्री

जीरा1 चम्मच

1 चम्मच अजवायन

1 गिलास पानी

बनाने का तरीका:अजवायन व जीरा को रात में 1 गिलास पानी में भिगो कर रख दें. प्रातः काल उठकर हल्की आंच में उबालें. फिर उबले हुए इस पानी को छान लें. इसे गुनगुना होने पर पिएं. अजवायन व जीरा को चबाएं नहीं सिर्फ पानी ही पिएं.

अजवायन-जीरा पानी पीने के 1 घंटे के बाद ही हेल्दी चाय, काॅफी आदि पिएं. जल्दी फायदे के लिए जीरा-अजवायन पानी दिन के खाने से 1 घंटे पहले भी पी सकते हैं.इस पानी को पीने के साथ तलीभुनी चीजें, जंकफूड, फास्टफूड्स, शराब, बीयर, आलू, चावल अधिक मीठी चीजें खाना कम कर दें. प्रातः काल शाम सैर, योग, व्यायाम, वर्कआउट करें. भोजन सीमित मात्रा में खाएं. भूख से 20 फीसदी तक कम खाएं. रात में हल्का भोजन करें. हरी सब्जियां, फल, फलों का जूस, संतुलित आहार डाइट में शामिल करें

About News Room lko

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...