Breaking News

बच्चों में चारित्रिक गुणों का विकास करें शिक्षक व अभिभावक: किरन बाला चौधरी

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर प्रथम कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन आज सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में किया गया। समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि किरन बाला चौधरी (कमिश्नर, सूचना का अधिकार अधिनियम) ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में Kiran Bala Chaudhary ने आहवान किया कि शिक्षक व अभिभावक दोनों मिलकर भावी पीढ़ी का चारित्रिक विकास करें, तभी अच्छा समाज बनेगा।

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए भारती एयरटेल एवं आउटलुक ग्रुप कम्पनी में प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप का अवसर

उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति ‘उदारचरितानाम, वसुधैव कुटुम्बकम’ की है और इन्हीं विचारों के अनुरूप हमें अपने बच्चों को विकास करना चाहिए। सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि क्वालिटी एजुकेशन से ही समाज में रचनात्मक परिवर्तन आयेगा। समाज में सार्थक और रचनात्मक विकासोन्मुख परिवर्तन हेतु शिक्षा को सामाजिक विकास से जोड़ना ही होगा।

बच्चों में चारित्रिक गुणों का विकास करें शिक्षक व अभिभावक: किरन बाला चौधरी

इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने ईश्वर भक्ति से परिपूर्ण अपने गीत-संगीत से ऐसा समां बांधा कि अभिभावक अभिभूत हो गये। समारोह में प्री-प्राइमरी से लेकर कक्षा-2 तक के छात्रों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने वार्षिक परीक्षा, विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं, साँस्कृतिक कार्यक्रमों व खेलकूद में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है।

25 फरवरी को चार केंद्रों पर होगी प्रवेश परीक्षा, 280 सीटों पर होने हैं एडमिशन

सीएमएस राजेन्द्र नगर प्रथम कैम्पस की प्रधानाचार्या जयश्री कृष्णन ने इस अवसर पर कहा कि एक सामाजिक संस्था के रूप में स्कूल का उत्तरदायित्व सबसे अधिक महत्वपूर्ण एवं व्यापक है। स्कूल पर बालक को एक अच्छा इंसान बनाने की जिम्मेदारी होती है और यह पुनीत कार्य अभिभावकों के सहयोग से ही संभव है। उन्होंने अभिभावकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...