Breaking News

अस्था और दायित्व

योगी आदित्यनाथ ने नवरात्र के प्रथम दिन अपने दोहरे दायित्व का निर्वाह किया। यह उनकी चिर परिचित कार्यशैली है। गोरक्ष पीठाधीश्वर के रूप में उन्होंने नवरात्र का अनुष्ठान किया। मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने विकास कार्यो को आगे बढ़ाने का कार्य किया। गोरखपुर में 234 करोड़ रु लागत की 303 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

👉पेट्रोल-डीजल रेट: नवरात्र के दूसरे दिन सबसे सस्ता तेल 80 रुपये प्रति लीटर के नीचे

उनके समक्ष नगर निगम गोरखपुर एवं एनटीपीसी के विद्युत व्यापार निगम के मध्य चारकोल प्लाण्ट तथा सोलर प्लाण्ट की स्थापना के लिए एमओयू का आदान-प्रदान किया गया। नगर निगम गोरखपुर तथा एनटीपीसी के मध्य सॉलिड वेस्ट मैनेजमेण्ट के लिए एमओयू किया गया।

अस्था और दायित्व

महानगर का सारा सॉलिड वेस्ट प्लाण्ट में निस्तारित करके उससे चारकोल, सीएनजी एवं बिजली बनायी जाएगी। गोरखपुर स्मार्ट सिटी नगरीय विकास के मॉडल के रूप में स्थापित कर रहा। एनटीपीसी के माध्यम से नगर निगम और सरकारी भवनों पर अपने खर्चे से सोलर पैनल लगाए जाएंगे, इससे बिजली की बचत होगी।

जनपद गोरखपुर के नगर क्षेत्र में एक लाख वर्ग मीटर क्षेत्र में मियावाकी फॉरेस्ट विकसित करने का कार्य हो रहा है। योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में बैंक रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के शताब्दी वर्ष समारोह में सम्मिलित हुए।

👉आज देशभर में बारिश का अलर्ट, होने लगेगा ठंड का एहसास! किस राज्य में कैसा रहेगा मौसम, जानें- IMD का अपडेट

मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दो प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा द्वारा प्रदान किये गये 08-08 लाख रुपये के चेक तथा बेसिक शिक्षा अधिकारी को दो प्राथमिक विद्यालयों में स्मार्ट क्लास हेतु प्रदान किये गये 05-05 लाख रुपये के चेक सौंपे। ऋण स्वीकृति पत्र, विभिन्न स्वयं सहायता समूह के लाभार्थियों को चेक तथा स्टैंडअप इण्डिया योजना की लाभार्थी को चेक प्रदान किया।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

हाथरस जा सकते हैं राहुल गांधी, भगदड़ में घायल पीड़ितों से मिलेंगे; बांटेंगे दुख-दर्द

हाथरस: नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी भी सत्संग भगदड़ हादसे को लेकर हाथरस आ सकते हैं। वह ...