Breaking News

दिव्यांग सहायता रथ: समाजसेवी ने भेंट की ट्राई साइकिल, दिव्यांग जनों ने व्यक्त किया आभार

अयोध्या। जिले मशहूर बाजार गोसाईगंज में नगर के भीटी तिराहा स्थित जगदीश जायसवाल आवास के पीछे नयी कॉलोनी में निःस्वार्थ सेवा समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोसाईगंज थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने गणमान्य जनों की उपस्थिति में दिव्यांगजनों को दिव्यांग रथ के रूप में ट्राई साइकिल भेंट की।

दिव्यांग सहायता रथ: समाजसेवी ने भेंट की ट्राई साइकिल, दिव्यांग जनों ने व्यक्त किया आभार

कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगो ने गोसाईगंज समाजसेवी हनुमान सोनी द्वारा चलाई जा रही इस मुहीम की सराहना की। वहीं ट्राई साईकिल पाकर लाभार्थी दिव्यांगजनों के चेहरे पर खुशी छा गई। लाभार्थी दिव्यांगजनों ने निःस्वार्थ सेवा समिति के प्रबंधक समाज सेवी हनुमान सोनी द्वारा उनकी मदद के लिए चलाई जा रही इस मुहिम को मददगार बताते हुए आभार व्यक्त किया।

👉7 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान, 6 महीने में पैसा डबल

बता दें कि समाजसेवी सोनी द्वारा नगर में गरीबों के लिए उनके सेवा पर हमेशा तत्पर रहते हैं। उनके द्वारा चलाया जा रहा है स्वर्ग विमान वाहन जिसका कोई शुल्क नहीं लगता किसी के परिवार में अगर कोई ऊपर वाले को प्यार हो जाता है। यह वाहन मृतक के आवास पहुंच कर शमशान घाट ले जाने का काम करती है। निःस्वार्थ सेवा समिति के प्रबंधक हनुमान सोनी ने निःस्वार्थ सेवा समिति के अध्यक्ष के रूप में हेमंत कसौधन को नया अध्यक्ष घोषित किया।

दिव्यांग सहायता रथ: समाजसेवी ने भेंट की ट्राई साइकिल, दिव्यांग जनों ने व्यक्त किया आभार

अध्यक्ष बनाये जाने पर वहां लोगों ने तालियां बजाकर का हेमंत कसौधन का लोगों माला पहनाकर स्वागत किया। वशिष्ठ अतिथि गोसाईगंज क्राइम इंस्पेक्टर ईश नारायण मिश्र ने कहां कि सच्चा परोपकारी वही व्यक्त है जो प्रतिफल की भावना ना रखते हुए परोपकार करता है।

एक बार एक संत आम के पेड़ की छाया में आराम कर रहे थे। तभी कुछ बच्चे आम तोड़ने के लिए पेड़ की ओर पत्थर फेंकने लगे इसी बीच एक पत्थर संत के सिर पर लगा और खून बहने लगा अब बच्चों को या डर सताने लगा कि वह संत उन्हें साथ देंगे।

👉आज देशभर में बारिश का अलर्ट, होने लगेगा ठंड का एहसास! किस राज्य में कैसा रहेगा मौसम, जानें- IMD का अपडेट

इस डर से बच्चे वहां से भागने लगे लेकिन संत ने उनको अपने पास बुलाया और कहा तुमने वृक्ष पर पत्थर मारा और उसने तुम्हें आम खाने को दिए लेकिन मैं तुम्हें कुछ भी नहीं दे पा रहा हूं संत की परोपकार की भावना सुनकर बच्चे उनके आगे नश मस्तक हो गए असल में सूर्य, चंद्रमा, वायु, अग्नि, जल, आकाश, पृथ्वी, पेड़, पौधे आप सभी मानव कल्याण में लगे रहते हैं। ऐसे में हर मानव का कर्तव्य है कि वह दूसरों के काम आए।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...