Breaking News

एकीकृत किसान कल्याण मिशन के तहत अछल्दा में किसान मेला एवं गोष्ठी का आयोजन

बिधूना/औरैया। एकीकृतकिसान कल्याण मिशन के तहत विकासखंड अछल्दा के प्रांगण में गुरुवार को किसान मेले एवं किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें प्रदेश के कृषि राज्य मंत्री द्वारा तकनीकी कृषि के माध्यम से कृषि उत्पादन बढ़ाने के साथ ही महिला सशक्तिकरण पर बल दिया गया।

किसान मेले एवं गोष्ठी के मौके पर संबोधित करते हुए प्रदेश के कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने कहा कि देश व प्रदेश की सरकार किसानों की आमदनी दोगुनी करने के मनसा से प्राण प्राण से जुड़ी हुई है। किसानों को तकनीकी कृषि के माध्यम से उत्पादन बढ़ाने के वैज्ञानिक तरीके सुझाए जाने के साथ उन्हें प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसान देश की रीढ़ हैं कृषि कानून किसानों के व्यापक हित में है किंतु विपक्षी दलों के लोग किसानों को गुमराह कर उनके हक पर कुठाराघात करने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं।

प्रदेश के कृषि राज्य मंत्री लाखन सिंह राजपूत ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने शहीदों के आश्रितों को पहली बार 5000000 रुपए की आर्थिक मदद देने के साथ उन्हें हनी स्तर पर सम्मान देने का प्रयास किया है महिला सशक्तिकरण के तहत महिलाओं की सुरक्षा से लेकर उनकी आत्मनिर्भरता के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए काम कर रही है और इसी के चलते विपक्षी दलों के लोग जनता को अपनी राजनैतिक रोटियां सेकने के लिए गुमराह कर रहे हैं।

इस मौके पर कृषि राज्य मंत्री द्वारा अधिक उत्पादन करने वाले उन्नत किसानों मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों रेशम विभाग के लाभार्थियों उद्यान विभाग से संबंधित लाभार्थियों के साथ ही महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को भी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित और प्रोत्साहित किया गया। इस कृषि मेले में महिला स्वयं सहायता समूहों के साथ ही विभिन्न स्टाल भी लगाए गए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अशोक मिश्रा जिला उद्यान अधिकारी जिला कृषि अधिकारी खंड विकास अधिकारी अछल्दा सोनकर सहायक विकास अधिकारी कृषि श्री बाबू रामकुमार आदि अधिकारियों के साथ ही निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य डॉ. शरद राणा, भाजपा नेता नरेंद्र त्रिपाठी के साथ ही भारी संख्या में किसान मौजूद थे।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...