Breaking News

स्व. हंस कुमारी की स्मृति में नेत्र शिविर का हुआ आयोजन

रायबरेली। लालगंज के महारानी गंज क्षेत्र में स्वर्गीय हंस कुमारी शुक्ला की स्मृति में एक नेत्र शिविर का आयोजन उनके पुत्र नीरज शुक्ला ने किया।लगातार 13 वर्षों से चलाए जा रहे इस कैंप में हर वर्ष सैकड़ों मरीज पहुंचकर आंखों के संबंधित समस्याओं के निदान के लिए जांच करवाते हैं।

इस बार कैंप में 337 मरीजों का रजिस्ट्रेशन हुआ कैंप में ऐसे मरीज चिन्हित किए गए जिनकी आंखों में मोतियाबिंद और समलबाई जैसी बीमारी है। इस तरह के मरीजों को आगे ऑपरेशन के लिए भेजे जाने की तैयारी भी की गई। हर वर्ष आयोजित होने वाले इस कैंप में मरीजों को लाने और ले जाने के लिए वाहन की भी सुविधा उपलब्ध कराई जाती है।

कैंप के आयोजक नीरज शुक्ला ने बताया कि उनकी मां स्वर्गीय हंस कुमारी जेके स्मृति में जो भी सामाजिक काम हो सकते हैं वह किए जाते हैं। कैंप लगने से क्षेत्र की जनता भी खुश है और उन लोगों का कहना है कि घर बैठे उनकी आंखों की निशुल्क जांच हो जाती।इस मौके पर प्रधान अनूप शुक्ला, समाजसेवी नीरज शुक्ला, मुकेश तिवारी, प्रधान रमवापुर कालिका पंडित, मण्डल अध्यक्ष सेमरी भाजपा संजय लोधी, सर्वेश शुक्ला, शिवम दीक्षित, राजा बाजपेयी, सोनू शुक्ला, शेरा लोधी, शंकर पासी, शुशील गौड, अजय शर्मा मौजूद रहे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...