Breaking News

Farmer Protest : 6 फरवरी को देशभर में 3 घंटे के लिए चक्का जाम, पुलिस का पहरा बढ़ा

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का दायरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है और अब किसान एकता मोर्चा ने ऐलान किया है कि 6 फरवरी को देशभर में 3 घंटे के लिए चक्का जाम किया जाएगा। इस बीच दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस का पहरा लगातार बढ़ता जा रहा है। किसान एकता मोर्चा ने सोमवार को बताया कि 41 किसान यूनियनों ने 6 फरवरी (शनिवार) को देशभर में दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चक्का जाम करने का फैसला किया है। दूसरी ओर दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस की चौकसी बढ़ती ही जा रही है।

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली-उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाली गाजीपुर बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर पर भारी बैरिकेड्स लगा दिए हैं। कंटीले तारों से भी रास्ता रोकने की कोशिश की गई है। कई लेयर के बैरिकेड्स और सीमेंटेड वाल्स लगाए गए हैं. तो गाजीपुर बॉर्डर पर सड़कों पर बड़ी-बड़ी कीलें लगाई गई हैं।

किसानों की तरफ से आरोप लगाया जा रहा है कि उनकी बोलने की आजादी पर अंकुश लगाया जा रहा है। कई ट्विटर अकाउंट को बैन कर दिया गया जिसे कई घंटों के बाद ट्विटर इंडिया द्वारा बहाल कर दिया गया। किसानों का दावा है कि कम से कम 122 एफआईआर मनमाने ढंग से दर्ज की गई हैं। सरकार ने प्रदर्शनस्थलों पर इंटरनेट बंद करके सभी संचार माध्यमों को काट दिया है। उनकी मांग है कि सरकार ने प्रदर्शनस्थलों पर बिजली और पानी की आपूर्ति में जो कटौती की है, जिन्हें बहाल किया जाना चाहिए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...