Breaking News

‘रावण की लंका में पेट्रोल 51 रुपए लीटर और ‘राम के भारत’ में 93 रुपए…’ स्वामी का केंद्र पर हमला

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने बताया है कि राम के भारत में  सीता के नेपाल और रावण की लंका की तुलना में अधिक भाव पर पेट्रोल मिल रहा है। बता दें कि सोमवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में पेट्रोल पर प्रति लीटर 2.5 रुपये और डीजल पर चार रुपये प्रति लीटर सेस (उपकर) लगाने का ऐलान किया था।

भाजपा नेता स्वामी ने मंगलवार को एक फोटो साझा की है। जिसमें लिखा है कि, ‘राम के भारत में पेट्रोल की कीमत 93 रुपये, सीता के नेपाल में 53 रुपये और रावण की लंका में 51 रुपये है।’ बता दें कि बीते तीन दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई संशोधन नहीं हुआ है। बता दें कि रोज़ सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में परिवर्तन होता है। जिसके बाद सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसकी कीमत लगभग दोगुनी हो जाती है। विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड के भाव क्या हैं, इस आधार पर हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है।

पेट्रोल-डीजल की कीमत आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। प्रत्येक शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको IOCL की वेबसाइट से मिल जाएगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर हंगामा; भाजपा ने सरकार को घेरा, सत्ता दल ने किया पलटवार

बंगलूरू: हुबली के बीवीबी कॉलेज में कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर राजनीति जारी ...