Breaking News

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन लगातार जारी

सताँव/रायबरेली। जहाँ एक ओर केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन लगातार जारी है, वहीं प्रदेश सरकार के निर्देश पर सक्रिय हुये प्रशासन ने गाँव-गाँव किसान चौपाल लगाकर किसानों की समस्यायें जानने और उनके निराकरण कराने का अभियान शुरू कर दिया है। इन चौपालों में नये कृषि कानूनों के प्रति किसानों को जागरूक करने का कार्य भी हो रहा है।

सताँव ब्लाक के गाँव गौरी सताँव में अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में मंगलवार को किसानों की ऐसी ही एक चौपाल लगायी गयी। यद्यपि प्रचार-प्रसार के अभाव में इस चौपाल में किसान कम सँख्या में पहुँचे, लेकिन लेखपाल, कानूनगो व गुरुबख्शगंज थाने की पुलिस व गणमान्य लोगों की मौजूदगी में किसानों की जो भी समस्यायें उठायी गयीं, उन पर सार्थक चर्चा हुयी।

नये कृषि कानूनों पर आम किसान को जागरूक करने और उनकी समस्याओं का समाधान उनके दरवाजे करने के प्रयास में पुलिस व प्रशासन की अगुआई में गुरूबख्शगंज थाना क्षेत्र के गौरी सताँव में आयोजित ‘किसान चौपाल’ की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष ने की। चौपाल में अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत राय के अलावा निवर्तमान प्रधान प्रेम शंकर पाण्डेय मौजूद रहे। गुरुबख्शगंज की थाना प्रभारी सन्तोष कुमारी व क्षेत्रीय लेखपाल व कानूनगो की मौजूदगी में कुछ किसानों ने खाद, कम मात्रा में मिलने और केसीसी जारी करने में बैंकों की भूमिका की शिकायतें कीं। एडीएम ने समस्यायें नोट कीं और समाधान के आश्वाशन दिया।

Loading...

किसानो को अपने सम्बोधन में एडीएम राम अभिलाष ने कहा कि नये कृषि कानूनों से किसी भी किसान को घबराने या परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि सरकान न तो एमएसपी खत्म कर रही है और न ही किसी किसान की जमीन छीनी जा रही है। किसान चौपाल को भाजपा नेता प्रेम शंकर पाण्डेय ने भी सम्बोधित किया।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ : राज्य शासन ने छह पुलिस उपाधीक्षकों का किया तबादला

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राजधानी लखनऊ में राज्य शासन ने छह पुलिस उपाधीक्षकों (पीपीएस) अफसरों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *