Breaking News

गाय और गंगा पर बनी भाजपा सरकार महज़ इस पर कर रही राजनीति- सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने कहा कि गंगा और गाय दो के नाम पर बनी केन्द्र और प्रदेश सरकारों के समय में केवल इन दोनो पर ही राजनीति की गयी है। लगभग 6 साल का समय व्यवतीत हो गया और अब तक अरबों रूपया गंगा सफाई में खर्च हो चुका है परन्तु गंगा निर्मल नहीं हुयी। आज सम्पूर्ण प्रदेश में गोवंश की रक्षा के लिए गौशालाएं बनायी गयी हैं जिनकी वास्तविकता यह है कि गोवंश भूखे मर रहे हैं। यह कहना ज्यादती न होगी कि भाजपा के शासन में गोवंश का महत्व केवल अखबारों तक सीमित रहा है।

Surendranath Trivedi said BJP wants to take political benefits with withdraw of criminal lawsuits

त्रिवेदी ने कहा कि गोवंश की सेवा का ताजा उदाहरण अयोध्या नगर निगम के बैसिंगपुर गौशाला का है जहां निर्वाणी अनी अखाडे के श्री धर्मदास ने जिंदा गोवंश को दफनाते हुये पकड़ा और दर्जनों की संख्या में मृत पड़े हुये गोवंशों की दुगर्ति देखी लगभग 27 एकड की इस गोशाला में आधे कर्मचारियों की उपस्थिति भी नहीं रहती है यही कारण है कि वहां के मेयर ने इसकी जांच नगर आयुक्त को सौंपी है। वास्तविकता यह है कि गोवंश की सेवा और गोवंश की रक्षा का भार केवल किसान उठा सकता है भाजपा तो केवल गोवंश के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेकना जानती है। जिंदा गोवंश का दफन किया जाना भी वहां के कर्मचारियों की लापरवाही है और कर्मचारी भाजपा सरकार के हैं।

रालोद प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि आज भी उप्र में किसान अपनी खेती गोवंष के चरने से बचाने में व्यस्त है और तस्त्र है जबकि प्रदेश सरकार गोषालाओं के स्थापन और गोवंष की रक्षा का कागजी ढिंढोरा पीटने में मस्त है। प्रदेश का किसान जब तक दुखी और असहाय रहेगा तब तक खुषहाल प्रदेश की कल्पना निराधार है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूपी में विधान परिषद की 13 सीटों पर चुनाव का कार्यक्रम जारी, 21 मार्च को होगा मतदान

यूपी विधान परिषद की रिक्त 13 सीटों के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर ...